गणेशपूजा व मुहर्रम से पहले दो गुटों में मचा बवाल, शुरू हुआ पथराव, पीएससी तैनात

गणेशपूजा व मुहर्रम से पहले दो गुटों में मचा बवाल, शुरू हुआ पथराव, पीएससी तैनात

By: Ruchi Sharma

Updated: 12 Sep 2018, 02:09 PM IST

बहराइच. नानपारा कोतवाली क्षेत्र के नई बस्ती मोहल्ले में गणेश पूजा महोत्सव के लिए पंडाल लगाने को लेकर विवाद हो गया। उपद्रवी किस्म के लोगों ने गणेश पूजा का पांडाल लगाने वाले लोगों के घरों में घुसकर जमकर बवाल काटा। विवाद में 6 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई। जबकि एक युवक के हाथ में चोट आई है। हंगामे और मार पिटाई की सूचना पर पहुंची पुलिस ने 11 लोगों को नामजद व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने मौके से तीन महिलाओं को भी हिरासत में लिया है।


ये था मामला

कोतवाली नानपारा क्षेत्र के नई बस्ती मोहल्ले में गणेश पूजा स्थल के पास से मुहर्रम का जुलूस निकालने के लिये रास्ते के विवाद को लेकर दो गुटों में काफी अर्से से तनातनी का मामला चल रहा था। इस बार दो पक्षों के मामले पर एसडीएम नानपारा व सीअो नानपारा की उपस्तिथि में बीते सोमवार को गणेश पूजा कमेटी व मुहर्रम कमेटी से जुड़े दोनों पक्षों के लोगों से रजामंदी के बाद किसी प्रकार का वाद विवाद न करने का शपथ पत्र पर सुलहनामा लिखवाया गया था, लेकिन दूसरे दिन जब गणेश पूजा स्थल पर पंडाल लगाने का काम चल रहा था तभी दूसरे पक्ष की महिलाओं सहित दर्जनों लोगों से मौके पर मारपीट और बवाल काटना शुरू कर दिया। इस घटना में करीब 8 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके के हालात को देखते हुये घटना स्थल पर पुलिस व पीएसी का कड़ा पहरा लगा दिया गया है।

एसपी सभाराज ने इस बार डीएम माला श्रीवास्तव के साथ शांति समिति के बैठक में अराजक तत्वों को इस बात के संकेत दिए थे कि अगर कहीं पर अराजक तत्वों ने खुराफात करने की कोशिश की तो एक एक उपद्रवियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी।

Show More
Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned