भाजपा का सपोर्ट करने वाले को सपा के दबंगों ने मार दी गोली

Ruchi Sharma

Publish: Sep, 17 2017 02:07:53 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
भाजपा का सपोर्ट करने वाले को सपा के दबंगों ने मार दी गोली

मोदी का किया स्पोर्ट इसलिए सपाईयों ने मार दी गोली, मचा हड़कंप

बहराइच. बहराइच के राजाबाग गांव के रहने वाले नीरज यादव नाम के एक कारखाना संचालक के ऊपर तीन दबंगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या करने का प्रयास किया।

इस दौरान फायरिंग में गोली नीरज यादव के पांव में जा लगी जिसे गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल युवक ने गांव के ही रहने वाले सतीश यादव, ननके यादव और गुड्डू चौहान नाम के 3 दबंगों पर फायरिंग का आरोप लगाया है।

राजनीतिक रंजिश को लेकर हुआ हमला

जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती राजाबाग निवासी नीरज यादव ने पत्रिका टीम को बताया कि गोली मारने वाले तीनों आरोपी सपा पार्टी के दबंग कार्यकर्त्ता हैं और उसकी जमीन पर जबरन कब्जेदारी करने की नीयत से साथ ही भाजपा सरकार का सपोर्ट करने की रंजिश के चलते उसे जान से मारने का प्रयास किया है।


इस घटना को उस समय अंजाम दिया गया जब नीरज यादव शौच के लिये घर से निकला। तभी घात लगाये हमलावरों ने उसपर फायरिंग झोंक दिया। घायल युवक का ये भी कहना है कि उसने कुछ समय पहले कथरौली गांव के रहने वाले मैकू लाल नाम के एक ग्रामीण से एक लाख पांच हजार रुपए में 5 बिस्वा जमीन खरीदी थी।


जिस जमीन का रुपया अदा करने के बावजूद आरोपी खरीदी गयी जमीन पर कब्जा नहीं करने दिया। इस मामले को लेकर पीड़ित ने कई बार अपने रुपये की मांग की जिस बात से नाराज आरोपी दबंगों ने उसे जान से मारने की धमकी देते हुए भगा दिया है। इस मामले की शिकायत पीड़ित ने स्थानीय थाना बौंडी पर भी की जिससे आरोपियों का गुस्सा शिकायत कर्ता के ऊपर और भी भड़क गया।

इसी बात की रंजिश को लेकर आरोपी दबंगों ने घेर कर गोली मारने का कांड कर मौके से फरार हो गए। पीड़ित के मुताबिक आरोपी सपा पार्टी के दबंग कार्यकर्त्ता हैं और अपनी दबंगई के बल पर उसकी ज़मीन और पैसे दोनों को हजम करने की फिराक में हैं।

 

बीती रात जब पीड़ित गांव के पास नहर की तरफ से शौच क्रिया के बाद वापस जब घर आ रहा था कि तभी पल्सर मोटरसाइकिल सवार 3 लोग आये और ताबड़तोड़ गोलियां दाग कर भागने लगे। इस हमले में एक गोली नीरज के पैर में लगी। फिलहाल पीड़ित का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा।

 

पुलिस इस मामले में पीड़ित के बयान के आधार पर आरोपियों की धर पकड़ में जुट गयी है। सीओ महसी सिद्धार्थ तोमर ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ शख़्त से शख़्त कार्रवाई का भरोसा जताया है। घायल युवक नीरज यादव ने साफ तौर पर बताया कि वो भाजपा का स्पोर्टर है और विपक्षी नानके यादव सहित 3 आरोपी समाजवादी पार्टी के दबंग एवं सक्रिय कार्यकर्त्ता जिसके चलते दोनों के बीच काफी अर्से से आपसी राजनीतिक रंजिश थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned