समाजवादी कुनबे में शकुनी की चाल पर महाभारत!

समाजवादी कुनबे में शकुनी की चाल पर महाभारत!
Akhilesh Mulayam

Akansha Singh | Updated: 24 Oct 2016, 01:15:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अमर सिंह के करीबियों सहित पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव को भी मंत्री मंडल से बर्खास्त करने का फैसला कर डाला।

बहराइच। द्वापर युग में कौरव और पांडवों के बीच हुयी महाभारत की कहानी से मेल खाती एक सच्ची कहानी एक बार फिर कलयुग में देखी जा रही है। द्वापर युग में हस्तिनापुर राज्य पर शासन करने का शिगूफा समझाकर महाभारत की लड़ाई के लिए कौरव और पांडवों के बीच नफरत का पासा फेंकने वाला शकुनि अपने मिशन में कामयाब रहा और जब तक हस्तिनापुर राज्य की पूरी कौरव सेना का नामो निशान नहीं मिट गया तब तक दुर्योधन को बरगलाने वाला शुकुनि अपनी साजिश की चाल का पासा लगतार चौपड़ पर फेंकता रहा। 


कुछ ऐसा ही नजारा आज यूपी की सत्ता में काबिज सपा सरकार के राज में भी साफ़ देखा जा सकता है। तीन पीढ़ियों से चली आ रही समाजवादी कुनबे की खामोश सियासत में किसी बाहरी शकुनि ने अपनी साजिश की गहरी चाल का पासा फेंक कर अचानक राजनीतिक घराने से लेकर सूबे की सरकार में तगड़ा भूचाल ला दिया है। इसी कड़ी में समाजवादी कुनबे के अंदर छिड़ी आपसी गुटबाजी खुलकर अब पूरी तरह से बाहर आ गयी। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अबकी बार पूरे होशो हवास में ठोस फैसला लेते हुए साफ़ कर दिया की परिवार और पार्टी में किसी भी शकुनि की चाल को अब किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने दिया जायेगा। चाहे इसके लिए हमें कितनी ही बड़ी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े।प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने साफ तौर पर अमर सिंह पर पार्टी और परिवार में दरार डालने वाला घुसपैठिया दलाल करार देते हुए कहा की बाहरी व्यक्ति की दखलन्दाजी कतई बर्दास्त नहीं। 



इसी खुन्नस में आकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अमर सिंह के करीबियों सहित पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव को भी मंत्री मंडल से बर्खास्त करने का फैसला कर डाला जिसके रिएक्शन में सपा सरकार के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को बरगलाने में पार्टी महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव पर संगीन आरोप लगाते हुए पार्टी में काबिज पद से 6 सालों के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया। इस दौरान ये भी आरोप मढ़ा की रामगोपाल यादव CBI से अपने बेटे और बहू को बचाने के लिए BJP से मिलीभगत करके पार्टी को कमजोर करने का षड्यंत्र रच रहे हैं। कुछ इस तरह यूपी की सियासत में एक बार फिर समाजवादी जैसे राजनीतिक घराने में कौरव और पांडवों की तर्ज पर महाभारत सा प्रसंग सामने आ गया है। अब देखना है की यूपी की सियासत में छिड़ी इस महाभारत की जंग का ऊँट आखिर किस करवट बैठता है और शकुनि अपनी चाल में कहां तक कामयाब होता है। 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned