मुलायम-शिवपाल के करीबी नेता ने किया सबसे बड़ा खुलासा, सपा प्रत्याशी पर लगाए ये गंभीर आरोप

मुलायम-शिवपाल के करीबी नेता ने किया सबसे बड़ा खुलासा, सपा प्रत्याशी पर लगाए ये गंभीर आरोप
Mulayam Singh Yadav

Shatrudhan Gupta | Updated: 15 Nov 2017, 06:46:33 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

सपा नेता के इस आरोप के बाद पार्टी में आया भूचाल।

बहराइच. यूपी में नगर निकाय चुनाव की सरगर्मी तेज है। हर प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रहा है। कोई गली-मोहल्ले घुम-घुमकर वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रहा है तो कोई धन, बल और तोहफे के बल पर वोटरों को रिझाने की कोशिश में है। ऐसा ही एक मामला बहराइच में सामने आया है, जहां समाजवादी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने अपने ही पार्टी के प्रत्याशी पर वौट की सौदेबाजी करने का आरोप लगाया है। इस आरोप से पार्टी के अंदर भूचाल आ गया है।

वोट की सौदेबाजी का आरोप

समाजवादी पाटी्र्र के संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव व शिवपाल यादव के करीबी नेता मोहम्मद वसीम ने बहराइच जिलाधिकारी से बुधवार को मुलाकात कर वोट के बदले नोट देने का आरोप सपा प्रत्याशी व वर्तमान चैयरमैन पर लगाया है। शिवपाल सिंह यादव यूथ बिग्रेड की सेना में बतौर प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने वाले युवा नेता मोहम्मद वसीम ने बहराइच जिलाधिकारी अजयदीप सिंह से मुलाकात की। उन्होंने नगर पालिका अध्यक्ष बहराइच सीट के लिए समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी प्रवृत्ति जोशी और वर्तमान चेयरमैन हाजी रेहान की पत्नी रुबीना रेहान के ऊपर वोट की सौदेबाजी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि सपा प्रत्याशी वोटरों को नोट देकर वोट खरीद रही हैं।

नोट बांटकर मांग रहे वोट

शिवपाल यादव की बिग्रेड के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद वसीम ने जिलाधिकारी को दिए अपने शिकायती पत्र में आरोप लगाया है की समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी प्रवृत्ति जोशी अपने घर पर मतदाताओं को बुलाकर रुपए बांटकर अपना वोट सपा को देने के लिए प्रलोभन दे रही हैं। वहीं, इस बार निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहीं मौजूदा नगर पालिका चेयरमैन हाजी रेहान की पत्नी रुबीना रेहान के ऊपर भी उन्होंने इसी तरह का संगीन आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि हाजी रेहान लोगों के बीच जाकर नोट बांट रहे हैं और पत्नी को वोट देने की बात कह रहे हैं।

शिकायतकर्ता की पत्नी भी लड़ रही है चुनाव

सपा व निर्दल प्रत्याशी पर आरोप लगाने वाले मोहम्मद वसीम की पत्नी नूरा भी नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय चुनाव मैदान में हैं। मीडिया से रूबरू होते हुए मोहम्मद वसीम ने सपा के बाहरी उम्मीदवार को बहराइच से प्रत्याशी बनाकर खड़ा करने के मामले पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बाराबंकी जिले के रहने वाले व्यापारी वर्ग से जुड़े चेहरे को अचानक सपा का सिंबल देकर नगर पलिका चुनाव में बतौर प्रत्याशी बनाकर खड़ा करने के पीछे तन, मन और धन सहित तमाम अन्य तरह का समर्पण कर टिकट हासिल किया गया है। कुछ इस तरह बहराइच के नगर पालिका चुनाव में उम्मीदवारी कर रहे दो प्रत्याशियों के ऊपर आचार संहिता का उलंघन कर जनता का वोट अपने पाले में लाने के लिए नोंट बांटने का आरोप लगाया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned