scriptपूर्वांचल को मिली नई ट्रेन की सौगात, गोरखपुर समेत इन जिलों के लोगों को होगा बड़ा फायदा | started to run Memu train between Bahraich to Gorakhpur | Patrika News

पूर्वांचल को मिली नई ट्रेन की सौगात, गोरखपुर समेत इन जिलों के लोगों को होगा बड़ा फायदा

locationबहराइचPublished: Mar 25, 2023 07:07:36 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Bahraich to Gorakhpur train: सरकार ने पूर्वांचलवासियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। आपको बता दें कि बहराइच से गोरखपुर के बीच एक मेमू ट्रेन चलाए जाने की तैयारी में सरकार जुटी हुई है।

bahraich to gorakhpur train

प्रतिकात्मक फोटो

यात्रियों के सफर को शुलभ बनाने के लिए सरकार की कोशिश लागातार जारी है। इसी कड़ी में सरकार पूर्वांचलवासियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। आपको बता दें कि बहराइच से गोरखपुर के बीच मेमू ट्रेन चलाए जाने की तैयारी में सरकार जुटी हुई है। 
मेमू ट्रेन चलाने का जल्द हो सकता है ऐलान 
बहराइच- गोरखपुर मार्ग पर 231 किलोमीटर का सफर लोगों के लिए अब और आसान होने वाला है। इस मार्ग से आने- जाने वाले मुसाफिरों के साथ- साथ डेली अप- ड़ाउन करने वाले लोगों के लिए भी ये यात्रा काभी सुविधाजनक होने वाली है। सरकार जल्द ही बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, बढ़नी, गोरखपुर तक मेमू ट्रेन चलाने का ऐलान कर सकती है।
जानकारी के मुताबिक अभी तक इस रूट पर जिन ट्रेनों का संचालन हो रहा है, वो सुचारू रूप से नहीं चल पा रही हैं। इस रूट से गुजरने वाले मुसाफिरों को कभी ट्रेन लेट होने तो कभी तकनिकी समस्या की वजह से परेशानियां झेलनी पडती हैं। जिसको लेकर रेलवे अधिकारियों के पास आए दिन शिकायते आती रहती हैं। इन्हीं समस्याओं के निदान के लिए इस रूट पर एक मेमू ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है।
यात्रा का समय भी होगा कम
मालूम हो कि इसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई हैं। फिलहाल, कागजी कार्रवाई की जा रही है। संभावना है कि जल्द ही स्वीकृति भी मिल जाएगी। मेमू ट्रेन चलने के बाद इस रूट पर यात्रा करने वाले लोगों के लिए सफर और भी सुविधाजनक हो जाएगा। बहराइच से गोरखपुर के बीच यात्रा का समय भी कम हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

दरोगा ने ठेले वाले को जड़ा थप्पड़, वीडियो शेयर कर अखिलेश ने सरकार पर साधा निशाना

10 अप्रैल से शुरू होगी लोको पायलेट की ट्रेनिंग
इस संबंध में रेलवे के अधिकारियों ने बिजली विभाग को जानकारी दे दी है। बताया जा रहा है जल्दी ही बिजली विभाग की टीम इस प्रोजेक्ट से जुड़े कार्यों को पूरा करने वाली है। वहीं, इस रूट पर ट्रायल भी शुरू होने वाला है। आगामी 10 अप्रैल से लोको पायलेट की ट्रेनिंग भी शुरू होने वाली है। यह प्रशिक्षण लगभग 30 दिनों तक चलेगा फिर उसके बाद मेमू ट्रेन का ट्रायल शुरू किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो