scriptबहादुर बेटे ने तेंदुए से संघर्ष कर बचाई अपनी जान, 5 मिनट के संघर्ष के बाद भाग खड़ा हुआ तेंदुआ | Patrika News
बहराइच

बहादुर बेटे ने तेंदुए से संघर्ष कर बचाई अपनी जान, 5 मिनट के संघर्ष के बाद भाग खड़ा हुआ तेंदुआ

बहराइच जिले कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग में तेंदुए का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा। 2 दिन पहले घर में घुसकर तेंदुवा ने मासूम को मौत की नींद सुला दिया था। वहीं शनिवार की रात एक बहादुर बेटे ने तेंदुए से संघर्ष कर अपनी जान बचा ली। इस घटना को सुनकर हर कोई हैरान है।

बहराइचJun 16, 2024 / 07:08 pm

Mahendra Tiwari

Bahraich hindi news

वन विभाग की टीम ने घायल बहादुर बेटे को स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया

बहराइच जिले के कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग में तेंदुए के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार की रात 11 साल के मासूम को तेंदुए ने अपना शिकार बनना चाहा। लेकिन 11 साल का बहादुर बेटा तेंदुए से भिड़ गया। बेटे के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिवार के लोग भी जग गए। शोर मचाना शुरू किया। बहादुर बेटे से 5 मिनट संघर्ष के बाद आखिरीकार तेंदुआ भाग खड़ा हुआ। इसीलिए कहा जाता है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। यह पंक्तियां इस बहादुर बेटे ने चरितार्थ कर दिया। संघर्ष में घायल बच्चे का परिजनों ने इलाज कराया।
बहराइच जिले के कतर्नियाघाट वन्यजीव क्षेत्र के निशान गड़ा रेंज के गांव रमपुरवा के कुटिया में शनिवार की देर रात एक बालक अपने घर से कुछ दूरी पर गन्ने के खेत की रखवाली कर रहा था। बालक को अकेला देख जंगल की तरफ से आ रहे तेंदुए ने अचानक हमला कर दिया। जिससे बालक गंभीर रूप से घायल हो गया। हालांकि बहादुर बेटे ने हार नहीं मानी। तेंदुए से 5 मिनट तक संघर्ष करता रहा। चिल्लाने की आवाज सुनकर परिवार और आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद तेंदुआ जंगल की तरफ भाग गया। लेकिन संघर्ष करके इस बहादुर बेटे ने अपनी जान बचा ली।
तेंदुए के हमले से बालक लहूलुहान हो गया। घायल अवस्था में बालक को परिजन और वन विभाग की टीम पीएचसी सुजौली ले गई। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने बालक को सीएचसी मोतीपुर रेफर कर दिया। घटना से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। वहीं वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच के बाद तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने को कहा है।

Hindi News/ Bahraich / बहादुर बेटे ने तेंदुए से संघर्ष कर बचाई अपनी जान, 5 मिनट के संघर्ष के बाद भाग खड़ा हुआ तेंदुआ

ट्रेंडिंग वीडियो