मोबाईल के रेडियेशन से गिरी आकाशीय बिजली 3 की मौत 2 घायल !

मोबाईल के रेडियेशन से गिरी आकाशीय बिजली 3 की मौत 2 घायल !
Lighting

Abhishek Gupta | Publish: Jun, 05 2016 10:27:00 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिले के थाना मोतीपुर इलाके के बस्थनवा लौकही गाँव के काफी बच्चे गाँव के मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे तभी अचानक आसमान से शुरू हुयी बारिश की बौछार के बीच तेज गड़गड़ाहट से भरी आवाज हुई और बिजली गिरने लगी।

बहराइच. जिले के थाना मोतीपुर इलाके के बस्थनवा लौकही गाँव के काफी बच्चे गाँव के मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे तभी अचानक आसमान से शुरू हुयी बारिश की बौछार के बीच तेज गड़गड़ाहट से भरी आवाज हुई और बिजली गिरने लगी। इससे मौजूदा ग्राम प्रधान नादिर खां के (21) फिरोज और नवजोत (22) नाम के 2 बेटों सहित गाँव के ही रहने वाले शरीक के बेटे रोहित (22) की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं क्रिकेट खेल रहे 2 अन्य साथी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक गाँव के हम उम्र के काफी युवक रविवार को क्रिकेट खेल रहे थे तभी अचानक बारिश शुरू हो गयी। बारिश के बचाव के लिए कुछ युवक नजदीक के प्राथमिक विद्यालय में चले गए जबकि 5 दोस्त एक पेड़ के नीचे खड़े बारिश निकलने का इंतजार करने लगे तभी आसमान में चमकी आकाशीय बिजली तेज गड़गड़ाहट के साथ गिरी। इसमें 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी।

प्रसासनिक अफसरों का कहना है की मृतक के पास मोबाईल बरामद हुआ है जिससे आशंका जताई जा रही है की शायद मोबाईल के रेडियेशन के चलते बिजली गिरने का आकलन किया जा रहा हो, क्योंकि बीते दिनों भी आकाशीय बिजली से इस तरह की घटना सामने आई थी जिसमें मृतक के पास ऊपरी जेब में मोबाईल बरामद हुआ था। घटना से इलाके में मातम का माहौल छाया हुआ है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned