बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, हाईटेंशन तार से चिपके दो युवक, मौत

बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, हाईटेंशन तार से चिपके दो युवक, मौत
hightwnsion lin

Shatrudhan Gupta | Updated: 29 Nov 2017, 08:25:37 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते दो युवकों की मौत हो गई।

बहराइच. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते दो युवकों की मौत हो गई। दरअसल, बिजली के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से युवकों की मौत हो गई। इस घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। घटना कतर्नियां सेंचुरी रेंज क्षेत्र में स्थित कोतवाली मुर्तिहा इलाके से सामने आई है, जहां के बभनिया फाटा गांव के रहने वाले 20 वर्षीय सूरज राजभर पुत्र अछैवर राजभर व ओमप्रकाश यादव पुत्र गौरीशंकर यादव टूटे पड़े बिजली के तार की चपेट में आ गए, जिससे उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

सूरज को बचाने आया ओमप्रकाश भी तार से चिपका

जानकारी के मुताबिक सूरज नाम का युवक बुधवार सुबह उस वक्त हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया, जब वह शौच क्रिया के लिए निकला था, तभी टूटे पड़े हाई वोल्टेज तार की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया। सूरज राजभर की चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचा 32 वर्षीय पड़ोसी ओमप्रकाश यादव ने उसे बचाने का प्रयास किया, जिस जद्दोजहद में ओमप्रकाश भी हाईटेंशन बिजली के तार की चपेट में आ गया। इस घटना में दोनों युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही दोनों मृतकों के परिवारों में मातम का माहौल छा गया। घटना की सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

विद्युत विभाग का कोई कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा

कोतवाली मुर्तिहा क्षेत्र अंतर्गत बभनिया फाटा गांव का रहने वाला सूरज राजभर बीते मंगलवार की रात अपनी दुकान में सोया हुआ था। बुधवार की सुबह जब वह शौच क्रिया के लिये नजदीक खेत की तरफ जाने लगा, तभी रास्ते में टूटे पड़े हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। सूरज जान बचाने के लिए चीखने लगा। शोर सुनकर पड़ोस की दुकान में सोया ओमप्रकाश यादव मदद के लिए दौड़ा, लेकिन वह भी हाईटेंशन की चपेट में आ गया। सूरज व ओम प्रकाश की मौके पर ही झुसलकर मौत हो गयी। ग्रामीणों ने मृतकों के परिजनों को सूचित किया और मुर्तिहा कोतवाली को भी घटना की जानकारी दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन विद्युत विभाग का कोई कर्मचारी मौके पर नहीं आया। गुस्साए ग्रामीणों का कहना है दुकान के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन जर्जर हो चुकी थीं। इस बाबत पूर्व में विद्युत महकमे को चेताया गया था, लेकिन समय रहते कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के भेज दिया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned