scriptपुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, पकड़ा गया 15 मुकदमों का सरगना | up police arrest charas smuggler in bahraich news in hindi | Patrika News

पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, पकड़ा गया 15 मुकदमों का सरगना

locationबहराइचPublished: Sep 26, 2017 02:25:53 pm

कोतवाली नगर के अपराध रजिस्टर में 15 संगीन अपराध के मामलों की FIR पहले से दर्ज है।

bahraich

बहराइच. जिले में चोरी, तस्करी, आर्म्स ऐक्ट के साथ ही आबकारी अधिनियम जैसे 15 संगीन अपराध के मामलों में कोतवाली पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे मकसूद उर्फ़ लम्बी नाम के एक शातिर अपराधी को घेराबन्दी के दौरान लगभग आधा किलो की मात्रा में चरस की खेप के साथ रंगे हांथ दबोचा गया है। कोतवाली नगर के अपराध रजिस्टर में 15 संगीन अपराध के मामलों की FIR पहले से दर्ज है।

इस शातिर अपराधी को अपनी गिरफ्त में लेने के लिये कोतवाली नगर की पुलिस टीम काफ़ी अर्से से अपना जाल बिछाये हुए थी, लेकिन ये शातिर अपराधी पुलिस के फंदे में फसने के बजाय लगातार फरार चल रहा था।

SP की सख्ती पर गिरफ्त में आया शातिर

बहराइच जिले में जल्द ही आये 2009 बैच के IPS अफसर और जिले के पुलिस कप्तान जुगुल किशोर तिवारी ने कोतवाली नगर की पुलिस टीम को सख़्त निर्देश देते हुये शातिर अपराधियों की धरपकड़ के आदेश दिए थे। जिसका नतीजा ये रहा की पुलिस टीम को मुखबिर से मिली गोपनीय सूचना के आधार पर कोतवाली नगर को कोतवाल संजय नाथ तिवारी ने कोतवाली की चीता मोबाईल पुलिस दस्ते में तैनात दरोगा दयानन्द यादव, पुलिस आरक्षी जवान अखलाख अहमद व सिपाही मधुर यादव को बहराइच रोडवेज बस स्टैण्ड के पास स्थित किसान गन हाउस वाली गली के नजदीक औचक छापेमारी की कारवाही के लिये भेजा। जहां टीम को सटीक सूचना मिली की एक संदिग्ध व्यक्ति चरस की खेप के साथ उपरोक्त स्थान पर सौदेबाजी की नीयत से मौजूद है।

 

जिस सूचना पर विश्वास करके कोतवाली नगर की पुलिस टीम ने तत्काल उक्त स्थान पर घेराबन्दी कर दबिश की कार्रवाई की। जहां 01 अभियुक्त मकसूद उर्फ लम्बी पुत्र महबूब निवासी- मोहल्ला नाजिरपुरा निवासी को दबोचा गया। गिरफ्त में आये युवक की मौके पर ली गयी जमा तलाशी की कार्रवाई के दौरान आरोपी के कब्जे से करीब 600 ग्राम चरस की खेप बरामद हुयी। भारी मात्रा में बरामद चरस की खेप संग रंगे हाथ गिरफ्तार आरोपी को गिरफ्तार कर जेल रवाना कर दिया गया। कोतवाली नगर के कोतवाल ने बताया की पुलिस के हत्थे लगे लंबी नाम के इस शातिर अपराधी के खिलाफ थाना कोतवाली नगर में चोरी,तस्करी, आर्म्स एक्ट के साथ ही आबकारी अधिनियम के कुल 15 संगीन अपराध के मामले पहले से दर्ज हैं जिसे 600 ग्राम नाजायज़ चरस के साथ उस समय गिफ्तार किया गया जब ये शातिर मादक पदार्थ की खेप की सौदेबाजी की फ़िराक में था।

 

जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक काफी अर्से से मादक पदार्थों की तस्करी के साथ ही वाहन चोरी जैसी तमाम आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का रैकेट चला रहा था। जिसे गिरफ्तार कर जेल की सलाखों में भेजने का काम कोतवाली नगर पुलिस टीम में कर दिखाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो