scriptदिवाली पर सेंटा क्लॉज बनी पुलिस, बाढ़ पीड़ित बच्चों में बांटी मिठाइयां और मोमबत्ती | up police celebrated diwali with poor children in baundi bahraich | Patrika News

दिवाली पर सेंटा क्लॉज बनी पुलिस, बाढ़ पीड़ित बच्चों में बांटी मिठाइयां और मोमबत्ती

locationबहराइचPublished: Oct 19, 2017 09:11:09 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

जैसे ही पुलिस की जीप व डॉयल 100 की गाड़ियां लोगों के दरवाजे पर पहुंचीं, डर गए बाढ़ पीड़ित लेकिन फिर खुशी से चहकने लगे

up police celebrated diwali
बहराइच. दिवाली की पूर्व संध्या (19 अक्टूबर) पर सीमावर्ती जिले बहराइच के थाना बौंडी की संयुक्त पुलिस टीम ‘मित्र पुलिस’ की भूमिका में नजर आई। थाना क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पुलिस टीम ने करीब 120 बाढ़ पीड़ित परिवार के बच्चों को मिठाइयों के साथ ही आतिशबाजी के लिए पटाखे और मोमबत्तियों का वितरण किया। नन्हे-मुन्ने नौनिहाल पुलिस अंकल के हाथों मिठाइयों और पटाखों का तोहफा पाकर खुशी के मारे झूम उठे।
दीपावली की पूर्व संध्या पर देर शाम थाना बौंडी थाना इंचार्ज जितेंद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में बौंडी थाने की पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से पहल करते हुए बाढ़ ग्रस्त/कटान क्षेत्र वाले इलाके ग्राम सिलौटा, रतनपुर, चंदौली, गोलागंज व कायमपुर सहित आसपास के कई अन्य गांवों में टोली के साथ पहुंचकर गांव के कटान पीड़ित परिवारों के बच्चों को मिठाइयों व पटाखे का तोहफा भेंट किया।
पुलिस अमले को देख डर गए ग्रामीण
दिवाली की पूर्व संध्या पर जैसे ही पुलिस की जीप व डॉयल 100 की गाड़ियां कटान पीड़ितों के दरवाजे पर एकाएक पहुंचीं तो सभी कटान पीड़ित किसी आने वाली बड़ी मुसीबत के सोच में डूब गए। सभी के जेहन में बस यही सवाल कौंधने लगा कि आखिर उन्होंने जाने-अनजाने में कौन सी बड़ी गलती कर दी, जो त्यौहार के दिन अचानक पुलिस की फ़ौज उनके दरवाजे पर आ धमकी। लेकिन कुछ ही पलों में सारा भय अपने आप छू मन्तर हो गया, जब ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों के हाथ में मिठाई का डिब्बा व पटाखे की खेप देखी। देखते ही देखते पुलिस के पास आसपास के बच्चों का तगड़ा जमावड़ा लग गया।
होने लगी पुलिस की जय-जयकार
प्रभारी निरीक्षक जेबी सिंह ने कटान क्षेत्र में रह रहे सभी बच्चों को अपने हाथों से मीठा देते हुए उन्हें दीपावली के पावन पर्व की बधाई दी। समस्त क्षेत्रवासियों ने बौंडी पुलिस के इस कार्य की सराहना की। इस अवसर पर उपनिरीक्षक अंजनी कुमार राय, कांस्टेबल सत्यदेव यादव, धर्मेंद्र दूबे, मनीष कुमार यादव, महिला आरक्षी नीलम यादव, ज्योति यादव, चौकीदार गोपाल व संवारे मौजूद रहे।
मिलकर साझा करें खुशी
कटान पीड़ितों के मदद के लिए जिस प्रकार बौंडी पुलिस ने हाथ बढ़ाएं हैं यह हर विभाग व संपन्न परिवारों के लिए एक नसीहत है कि हर किसी इंसान के अंदर परोपकार की भावना होनी चाहिए। किसी भी खुशी को साथ मिलकर के साझा करने में जो आनंद आता है, उसका मजा ही कुछ और होता है।
up police celebrated diwali
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो