scriptUP Rain update: सावधान! यूपी के इन जिलों में 2 दिन भयंकर बारिश, IMD ने 21 जिलों में जारी किया अलर्ट | Patrika News
बहराइच

UP Rain update: सावधान! यूपी के इन जिलों में 2 दिन भयंकर बारिश, IMD ने 21 जिलों में जारी किया अलर्ट

UP Rain update: मानसून पूर्वी यूपी में तेजी से सक्रिय है। मौसम विभाग ने इन 21 जिलों में दो दिन भयंकर बारिश होने की चेतावनी जारी किया। खराब मौसम के दौरान लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

बहराइचJul 06, 2024 / 08:32 am

Mahendra Tiwari

Today weather update

मानसून सक्रिय पूर्वी यूपी में हो रही भारी बारिश

Up Rain update: यूपी में मानसून सक्रिय है। जबकि पूर्वी यूपी में मानसून आज से अपना रौद्र रूप दिखाएगा। मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी के 21 जिलों में दो दिन भयंकर बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि रविवार को पश्चिमी यूपी में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने खराब मौसम के दौरान लोगों को सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील किया है।
UP Rain update: मानसून की लाइन शुक्रवार को राजस्थान के जैसलमेर से गुजरने के कारण पूर्वी यूपी और दक्षिणी पश्चिमी उत्तर प्रदेश उसके आसपास चक्रवर्ती दबाव बना होने के कारण पूर्वी यूपी में मानसून की सक्रियता बढ़ गई है। यूपी में मानसून की सक्रियता के कारण यूपी के बलरामपुर जिले में सबसे अधिक बारिश 20 सेंटीमीटर रिकॉर्ड की गई। जबकि बहराइच में 19 सेंटीमीटर रिकॉर्ड की गई। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को यूपी में अधिकतम तापमान 35 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया गया। प्रयागराज में सबसे अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

इन जिलों में दो दिन भयंकर बारिश

गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, बिजनौर मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और उसके आसपास के इलाके में बहुत भारी बारिश दो दिन होने की संभावना है।

Hindi News/ Bahraich / UP Rain update: सावधान! यूपी के इन जिलों में 2 दिन भयंकर बारिश, IMD ने 21 जिलों में जारी किया अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो