घर की कच्ची दीवार गिरी, दो बच्चो सहित महिला की मौत

घर की कच्ची दीवार गिरी, दो बच्चो सहित महिला की मौत

Ashish Kumar Pandey | Publish: Sep, 01 2018 07:47:54 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

महिला रक्षा बंधन पर अपने मयके आई थी।

 

श्रावस्ती. जिले में कच्चे मकान में सो रहे महिला और दो बच्चो की कच्ची दीवार गिरने से दबकर मौत हो गई। वहीं एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई जिसका बहराइच जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।
मामला है श्रावस्ती जिले के गिलौला इलाके का है, जहां शुक्रवार देर रात घर में सो रहे परिवार के लिए बारिश मुसीबत बनकर आ धमकी और तेज बारिश के चलते उनके कच्चे मकान की दीवार भरभराकर कर गिर गई। जिससे घर में सो रही एक महिला और दो बच्चों की दीवार के नीचे दबकर मौत हो गई। वहीं एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई जिसे बहराइच जिला चिकित्सालय रेफर किया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।।

बता दें कि गिलौला थाना क्षेत्र के परेवपुर गांव में रहने वाले भुसैली की बेटी अपने दो बच्चों के साथ रक्षा बंधन में अपने पिता के घर आई थी। तब से बच्चे अपने नाना नानी के यहां ही थे।
बीती रात तेज बरसात होने के कारण भुसैली के घर की कच्ची दीवार भरभराकर गिर गई जिससे घर मे सो रही भुसैली की पत्नी , बेटी और दो नवासे उसी के नीचे दब गए।
जिसमे भुसैली की पत्नी और दो नवासों की मौत हो गई वही उसकी बेटी गंभीर रूप से घायल हो गई जिसे आनन फानन में बहराइच जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है।

जिले में कच्ची दीवार गिरने से मौत होने का ये कोई पहला मामला नही है कुछ महीने पहले गिलौला इलाके में ही एक दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई थी। जहां एक तरफ सरकार दावे कर रही है की सभी को प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान दिए जा रहे हैं वही ये कच्ची दीवाल गिरने से हुई मौत कई सवाल खड़े कर रही है।

वहीं इस मामले में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने मौके का निरीक्षण किया। उन्होने बताया कि इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी और आपदा राहत कोष के तहत पीडि़त परिवार को जो भी संभव मदद होगी दी जाएगी।

Ad Block is Banned