scriptइस लेडी अफसर ने भाजपा नेता को सिखाया था तगड़ा सबक, अब लड़कियों की फौज कर रही तैयार | women self defence training by co shrestha thakur bahraich up india | Patrika News

इस लेडी अफसर ने भाजपा नेता को सिखाया था तगड़ा सबक, अब लड़कियों की फौज कर रही तैयार

locationबहराइचPublished: Dec 06, 2017 10:40:24 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

डिप्टी एसपी श्रेष्ठा ठाकुर बहराइच जिले में लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की दे रहीं ट्रेनिंग

women self defence training
बहराइच. बुलन्दशहर में अपनी तैनाती के दौरान भाजपा नेता को सबक सिखाने वाले लेडी अफसर श्रेष्ठा सिंह इन दिनों लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग दे रही हैं। भारत-नेपाल बॉर्डर के सीमावर्ती जिस जिले को बाढ़, बीमारी और बेरोजगारी जैसी समस्याओं के लिए जाना जाता है, श्रेष्ठा ठाकुर वहां ऐसी लड़कियों की फौज तैयार रही हैं, जो खुद की रक्षा करने में सक्षम हो सकें।
बहराइच जिले के पुलिस लाइन ग्राउण्ड में ग्रामीण क्षेत्रों से ताल्लुक रखने वाली सैकड़ों लड़कियों को महिला अफसर ने सेल्फ़ डिफेंस के तमाम दांव पेंच सिखाये। इस कार्यक्रम में सामाजिक संस्था टीएलसी और रेड बिग्रेड के सदस्यों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
ताकि खुद की सुरक्षा कर सकें युवतियां
सीओ श्रेष्ठा ठाकुर ने कहा कि बहराइच काफी पिछड़ा इलाका है। यहां के लोगों में जागरूकता का काफी हद तक अभाव है। मौजूदा समय में हिंसा उन्मूलन पखवाड़ा के साथ ही नारी सुरक्षा सप्ताह का कार्यक्रम प्रदेश सरकार की तरफ से व्यापक स्तर पर चल रहा है। इस नजरिए से ऐसे क्षेत्रों की बच्चियों को जागरूक करने के साथ ही उन्हें अपने सम्मान की रक्षा के लिये सेल्फ डिफेंस का दांव विशेष ट्रेनरों के द्वारा सिखाने का काम किया जा रहा है, ताकि भविष्य में कभी भी ये बच्चियां किसी भी तरह की परेशानी आने पर खामोशी अख्तियार करने के बजाय अपने बुलन्द हौंसलों की बदौलत दुश्मन को मुंह तोड़ जबाब देने की मिशाल कायम कर सकें।
भाजपा नेता का चालान काटकर सुर्खियों में आई थीं श्रेष्ठा ठाकुर
2012 बैच की तेज तर्रार DSP श्रेष्ठा ठाकुर का नाम अचानक ग्लोबल प्लेटफार्म पर उस समय जमकर वायरल हुआ था, जब इस लेडी डिप्टी एसपी ने ट्रैफिक रूल का उल्लंघन करने के मामले में एक स्थानीय भाजपा नेता की गाड़ी का चालान काट दिया था। यही नहीं सैकड़ों समर्थकों के बीच घिरी इस निडर महिला पुलिस अफसर का साहस जरा भी नहीं डगमगाया और अपनी ड्यूटी का फर्ज पूरी ईमानदारी के साथ अदा करते हुए आक्रोशित भीड़ को मौके पर जमकर फटकार लगाई।
देखें वीडियो-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो