script12 accused of planning illegal arms trade and robbery arrested, 3 mino | अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त और डकैती की योजना बनाने वाले 12 आरोपी धराए, 3 नाबालिग शामिल | Patrika News

अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त और डकैती की योजना बनाने वाले 12 आरोपी धराए, 3 नाबालिग शामिल

पुलिस ने तीन मामलों का किया खुलासा

https://fb.watch/e0bulF_fZx/

बालाघाट

Published: July 02, 2022 10:10:40 pm

https://fb.watch/e0bulF_fZx/

इंट्रो:- जिले की पुलिस ने तीन अहम मामलों का खुलासा किया है। अवैध हथियार रखने, डकैती की योजना बनाने और ज्वेलरी शॉप से भारी मात्रा में चांदी के जेवरात चोरी करने के अलग-अलग प्रकरणों में लिप्त आरोपियों को पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया है। तीनों मामलों में कुल 13 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं, इनमें 3 अपचारी बालक भी हैं। इन आरोपियों के पास से पिस्टर, देशी कट्टा, जेवरात सहित अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। वहीं ज्वेलरी शॉप में चोरी मामले में अब भी दो आरोपी फरार बताए जा रहे हैं, जिनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। शनिवार को कंट्रोल रूम में प्रेसवार्ता कर एसपी समीर सौरभ ने पूरे मामलों पर जानकारी दी।
अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त और डकैती की योजना बनाने वाले 12 आरोपी धराए, 3 नाबालिग शामिल
अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त और डकैती की योजना बनाने वाले 12 आरोपी धराए, 3 नाबालिग शामिल
गोधरा से पकड़ाया चोरी का मास्टर माइंड
बालाघाट. थाना मलाजखंड के ग्राम पौनी में 25 जून को ज्वेलरी शॉप से तीन अज्ञात चोरों ने भारी मात्रा में चांदी के जेवरात पर हाथ साफ किया था। पुलिस ने विवेचना शुरू की। टीम ने गोधरा पहुंचकर स्थानीय पुलिस की मदद से मुख्य आरोपी उस्मान गनी पिता मोहम्मद काफीवाला (56) निवासी अमन पार्क सोसाइटी लिलेसरा रोड गोधरा जिला पंचमहल गुजरात को गिरफ्तार किया। वहीं इस मामले के दो आरोपी फरार है।
गिरफ्तारी आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि सडक़ से गुजरने वाले ट्रकों को रोकर चोरी की फिराक में वे मलाजखंड में कंटेनर लेकर पहुंचे थे। योजना सफल नहीं होने पर आरोपी उमर उर्फ पंपोई पिता अब्दुल सत्तार के कहने पर इरफान पिता फारुक नाटी व मास्टर माइंड उस्मान गनी ने पौनी में रोड किनारे स्थित ज्वेलरी शाप को निशाना बनाया।
ऐसे पकड़ाया आरोपी
पुलिस ने मौके पर मिले साक्ष्य और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक ढाबा संचालक की निशानदेही पर स्क्रैच बनवाया था। आरोपियों के हाइवे में निशान तलाशते हुए पुलिस गुजरात के गोधरा तक पहुंची। यहां स्थानीय पुलिस की मदद से स्क्रैच की तस्दीक कर पुलिस ने मुख्य आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। पूछताछ में मुख्य आरोपी उस्मान गनी ने बताया कि वह और उसके साथी राज्य बदलकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। इसके लिए पहले वे एक कंटेनर खरीदते थे, जिसमें हाइवे पर खड़े ट्रकों को रातों रात खाली कर गायब हो जाते थे। इसी फिराक में वे मलाजखंड भी आए थे, लेकिन यहां उनकी योजना सफल नहीं हुई, तो ज्वेलरी शाप में ही हाथ साफ कर लिया था।
एसपी समीर सौरभ ने बताया कि उस्मान गनी गोधरा कांड में शामिल रहा है। उस पर गोधरा कांड में हत्या और हत्या के प्रयास का अपराध दर्ज हुआ था। जिसमें आरोपी आठ साल की सजा भी काट चुका है। 2016 में पलसामा सूरत साल 2022 में गुडीपल्लई चित्तूर आंध्र प्रदेश में चोरी का मामला दर्ज है। चोरी के मामले में उस्मान के दो साथी इरफान नाटी, उमर उर्फ पंपोई सभी गोधरा गुजरात निवासी हैं। उस्मान से 26 किलों चांदी बरामद हुई है दो अन्य साथियों से भी जेवर बरामद होने की उम्मीद जताई जा रही है।
इसी तरह पुलिस ने दूसरे मामले में पेट्रोल पंप में डकैती की योजना बना रहे छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से तीन पिस्टल, दो देशी कट्टे, आठ कारतूस, दो कारतूस एकके ४७, दो खाली मैग्जीन पिस्टल की, एक खाली खोला बरामद किया गया है। इन आरोपियों में रजत उर्फ अनुभव पिता सुनील यादव (२५) निवासी वार्ड १४ गर्रा वारासिवनी, अर्जुन पिता गणेशराम मेश्राम (३३) निवासी वार्ड २ पंप हाउस गली बालाघाट, ओमप्रकाश उर्फ रिंकु पिता नंदकिशोर तिल्लासे वार्ड ४ बुदबुदा वारासिवनी, संकेत पिता लक्ष्मण चौहान (१८) सोनपुरी उकवा, कुलदीप उर्फ लाला पिता शेषराम ऐड़े (२०) दलदला उकवा रुझर और शुभम पिता महारिया अजीत (२७) बिसोनी लांजी हाल मुकाम देवटोला शामिल है। पुलिस के अनुसार सभी आरोपियों द्वारा हथियार बंद होकर दीवार की आड़ में छिपकर लामता रोड स्थित पेट्रोल पंप में डकैती डालने की योजना बना रहे थे। मुखबीर की सूचना पर इन्हें गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से हथियार भी जब्त कर लिए गए हैं।
पिस्टल के साथ धराए आरोपी, दो अपचारी बालक भी शामिल
तीसरे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो पिस्टल और १२ जिंदा कारतूसों के साथ छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें तीन अपचारी बालक भी शामिल है। गिरफ्तार आरोपियों में मुकुंद उर्फ राजा पिता राजेन्द्र सोनवाने (१९) निवासी पाथरवाड़ा बालाघाट, शेख मो. नोमन उर्फ तौसिफ पिता शेख मो. शरीफ (१९) गौस नगर बालाघाट, सौरभ उर्फ सोनू पिता हीरालाल मेश्राम (१९) हुड्डीटोला उकवा सहित तीन नाबालिग शामिल है। एसपी समीर सौरभ के अनुसार मुखबीर से प्राप्त सूचना के आधार पर मुकुंद उर्फ राजा सोनवाने और शेख नोमान को डेंजर रोड से घेेराबंदी कर पकड़ा गया। इनसे हथियार भी बरामद किए गए। वहीं इनसे पूछताछ पर इन्होंने अपने अन्य साथियों के नाम बताए, उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
सभी मामलों में आरोपियों को न्यायिक हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

IND vs ZIM: शिखर धवन और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी, भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरायाकौन हैं IAS राजेश वर्मा, जिन्हें किया गया राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का सचिव नियुक्त?पटना मेट्रो रेल के भूमिगत कार्य का CM नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन, तेजस्वी यादव भी रहे मौजूदMaharashtra Suspected Boat: रायगढ़ में मिली संदिग्ध नाव और 3 AK-47 किसकी? देवेंद्र फडणवीस ने किया बड़ा खुलासाBihar News: राजधानी पटना में फिर गोलीबारी, लूटपाट का विरोध करने पर फौजी की गोली मारकर हत्यादिल्ली हाईकोर्ट ने फ्लाइट में कृपाण की अनुमति देने पर केंद्र और DGCA को जारी किया नोटिसSSC Scam case: पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, 31 अगस्त को अगली पेशीRohingya Row: अनुराग ठाकुर का AAP पर आरोप, राष्ट्र सुरक्षा से समझौता कर रही दिल्ली सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.