200 कर्मचारियों को काम करते समय बताए सावधानी बरतने के तौर तरीके

200 कर्मचारियों को काम करते समय बताए सावधानी बरतने के तौर तरीके

Mukesh Yadav | Publish: Mar, 17 2019 01:55:56 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

एक दिवसीय कार्यशाला में पीएमवाय में क्वालिटी व सेफ्टी पर संपन्न हुई संयुक्त कार्यशाला

बालाघाट। प्रधानमंत्री आवास योजना की एएचपी घटक के अंतर्गत नगर पालिका परिषद बालाघाट में निर्माणाधीन साइट बूढ़ी में ए जीस इंडिया कन्सल्टिंग इंजीनियर्स प्रालि व संवेदक ईगल इफ्रां इंडिया लिमिटेड की तरफ से साइट क्वालिटी एवं सेफ्टी पर एक दिवसीय संयुक्त कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें नगर परिषद के 200 कर्मचारियों को काम करते समय सावधानी बरतने के तौर तरीके बताए गए।
कार्यशाला में मौजूद नपा के मजदूरों को इंजीनियरों ने बताया कि किसी भी निर्माण कार्यो में मजदूरों को अपनी सेफ्टी के लिए सिर पर हेलमेट, सेफ्टी बेल्ट, हैंडवास, चश्मा लगाकर ही करें। इन सब सेफ्टी रखने से कोई दुर्घटना नहीं होती है। इसके अलावा मजूदरों को शासन से मिलने वाली योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया। इसके साथ ही मिलने वाली योजनाओं का समय-समय पर लाभ लेते रहने की बात कही गई। वहीं इंजीनियरों व सुपरवाइजरों से कहा गया कि जहां पर निर्माण कार्य जारी होते हैं, वहां पर सीमेंट, सरिया यानि लोहा समेत अन्य सामग्री अच्छे क्वालिटी रहे। जिससे भवन या फिर अन्य निर्माण कार्य वर्षो तक टिक सके। गुणवत्ताहीन निर्माण कार्यो से समझौता नहीं करना है इस बात का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।
कार्यशाला में इनकी रही मौजूदगी
इस अवसर पर आरई पंकज सिक्का, एआरई नितिन पांडे, क्वालिटी इंजीनियर दुष्यंत शाक्य, सहायक यंत्री अभिषेक शिवहरे, इंजीनियर सुरेन्द्र राहंगडाले, आवास फिल्ड इंजीनियर अभिषेक परिहार, राहुल पालेवार, ओम नारायण चौधरी, इकबाल सौदागर, स्वाति तुरकर, आशीष गौतम, अतुल थेरकर सहित अन्य लोग कार्यशाला में शामिल रहे।

PMY

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned