संत निरंकारी मंडल के 204 पुरूष और 31 महिलाओं ने किया रक्तदान

संत निरंकारी मंडल के 204 पुरूष और 31 महिलाओं ने किया रक्तदान

Mahesh Kumar Doune | Publish: Jun, 23 2019 07:02:54 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

संत निरंकारी मंडल द्वारा रक्त नाडिय़ों में बहे नालियों में नहीं की मंशा से 23 जून को रक्तदान किया गया।

बालाघाट. संत निरंकारी मंडल द्वारा रक्त नाडिय़ों में बहे नालियों में नहीं की मंशा से 23 जून को रक्तदान किया गया। रक्तदाताओं को रक्तदान के लिए प्रेरित करने संत निरंकारी सत्संग भवन में रक्तदान शिविर लगाया गया। जिसमें 235 यूनिट रक्तदान किया गया। इनमें 204 पुरूष व 31 महिलाएं शामिल है। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. आरसी पनिका, भाजपा युवा नेत्री मौसम हरिनखेड़े, सिविल सर्जन डॉ. एके जैन, जबलपुर से डॉ. टोडरीवाल, निरंकारी मंडल के संचालक प्रकाश खटवानी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. पनिका ने कहा कि जब किसी परिवार के सदस्य को रक्त की आवश्यकता होती है और उन्हें समय पर रक्त नहीं मिल पाता तो उस परिवार की मानसिक स्थिति का आंकलन करते हुए रक्तदान करने की प्रेरणा दी। वहीं निरंकारी मंडल के संचालक प्रकाश खटवानी ने बताया कि रक्तदाताओं को रक्तदान के लिए प्रेरित करने 22 जून की शाम नगर में रैली निकाली गई थी। उन्होंने कहा कि संगठन के द्वारा समय-समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। रक्तदान महादान, रक्तदान जीवनदान है। गरीब पीडि़त मरीजों को शासकीय ब्लड बैंक जिला अस्पताल से नि:शुल्क रक्त उपलब्ध कराने की मंशा से रक्तदान किया गया। जिसमेें जिला अस्पताल के पैथोलॉजी टीम के सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने अपना सराहनीय सहयोग दिया। इस शिविर में शहर के अलावा ग्रामीण अंचल महाराजपुर वारासिवनी, रेंगाटोला, भटेरा, कासपुर, कंटगी, कोसमी, नगझर, वरूड़, धापेवाड़ा, विश्रामपुर, समनापुर, टवेझरी, सरेखा, बगदरा, सिहोरा सहित अन्य ग्राम के निरंकारी मिशन के सदस्य उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned