scriptसंत निरंकारी मंडल के 204 पुरूष और 31 महिलाओं ने किया रक्तदान | 204 male and 31 women of Sant Nirankari Mandal did blood donation | Patrika News

संत निरंकारी मंडल के 204 पुरूष और 31 महिलाओं ने किया रक्तदान

locationबालाघाटPublished: Jun 23, 2019 07:02:53 pm

Submitted by:

mahesh doune

संत निरंकारी मंडल द्वारा रक्त नाडिय़ों में बहे नालियों में नहीं की मंशा से 23 जून को रक्तदान किया गया।

balaghat

संत निरंकारी मंडल के 204 पुरूष और 31 महिलाओं ने किया रक्तदान

बालाघाट. संत निरंकारी मंडल द्वारा रक्त नाडिय़ों में बहे नालियों में नहीं की मंशा से 23 जून को रक्तदान किया गया। रक्तदाताओं को रक्तदान के लिए प्रेरित करने संत निरंकारी सत्संग भवन में रक्तदान शिविर लगाया गया। जिसमें 235 यूनिट रक्तदान किया गया। इनमें 204 पुरूष व 31 महिलाएं शामिल है। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. आरसी पनिका, भाजपा युवा नेत्री मौसम हरिनखेड़े, सिविल सर्जन डॉ. एके जैन, जबलपुर से डॉ. टोडरीवाल, निरंकारी मंडल के संचालक प्रकाश खटवानी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. पनिका ने कहा कि जब किसी परिवार के सदस्य को रक्त की आवश्यकता होती है और उन्हें समय पर रक्त नहीं मिल पाता तो उस परिवार की मानसिक स्थिति का आंकलन करते हुए रक्तदान करने की प्रेरणा दी। वहीं निरंकारी मंडल के संचालक प्रकाश खटवानी ने बताया कि रक्तदाताओं को रक्तदान के लिए प्रेरित करने 22 जून की शाम नगर में रैली निकाली गई थी। उन्होंने कहा कि संगठन के द्वारा समय-समय पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। रक्तदान महादान, रक्तदान जीवनदान है। गरीब पीडि़त मरीजों को शासकीय ब्लड बैंक जिला अस्पताल से नि:शुल्क रक्त उपलब्ध कराने की मंशा से रक्तदान किया गया। जिसमेें जिला अस्पताल के पैथोलॉजी टीम के सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने अपना सराहनीय सहयोग दिया। इस शिविर में शहर के अलावा ग्रामीण अंचल महाराजपुर वारासिवनी, रेंगाटोला, भटेरा, कासपुर, कंटगी, कोसमी, नगझर, वरूड़, धापेवाड़ा, विश्रामपुर, समनापुर, टवेझरी, सरेखा, बगदरा, सिहोरा सहित अन्य ग्राम के निरंकारी मिशन के सदस्य उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो