scriptपरीक्षा में 25 शिक्षक नहीं दिखा पाए अपनी दक्षता | 25 teachers could not show their skills in exam | Patrika News

परीक्षा में 25 शिक्षक नहीं दिखा पाए अपनी दक्षता

locationबालाघाटPublished: Oct 13, 2019 09:15:24 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

फिर से दक्षता परीक्षा में शामिल होंगे 25 शिक्षक, पूर्व में हुई परीक्षा में शिक्षकों ने लाए थे कम अंक

परीक्षा में 25 शिक्षक नहीं दिखा पाए अपनी दक्षता

परीक्षा में 25 शिक्षक नहीं दिखा पाए अपनी दक्षता

बालाघाट. जिले के अलग-अलग विद्यालयों के २५ शिक्षकों को एक बार फिर से दक्षता परीक्षा देना पड़ेगा। दरअसल, ये वे शिक्षक हैं, जिन्होंने १२ जून को आयोजित दक्षता संवर्धन परीक्षा में ५० से भी कम अंक प्राप्त किए थे। ऐसे शिक्षकों की फिर से १४ अक्टूबर को दक्षता परीक्षा ली जा रही है।
जानकारी के अनुसार बोर्ड कक्षाओं की परीक्षा में ३० प्रतिशत से कम परिणाम देने वाले शिक्षकों का दक्षता संवर्धन परीक्षा ली गई थी। जिसमें जिले के अलग-अलग स्कूलों के ७५ शिक्षक शामिल हुए थे। इन शिक्षकों की परीक्षा जून माह में ली गई थी। जिसमें ५० शिक्षक ही इस परीक्षा को पास कर पाए थे। जबकि २५ शिक्षक ५० प्रतिशत से भी कम अंक प्राप्त कर पाए थे। इन्हीें शिक्षकों की फिर से परीक्षा ली जा रही है। यह परीक्षा शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बालाघाट में दोपहर १२ बजे से आयोजित की गई है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यदि दूसरी बार आयोजित इस दक्षता परीक्षा में शिक्षक पास नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
विदित हो कि मप्र शासन द्वारा बोर्ड कक्षाओं में जिन शालाओं में बहुत अधिक विद्यार्थी फैल होते हैं या फिर शाला का परीक्षा परिणाम खराब होता है, ऐसे विद्यालयों के शिक्षकों की दक्षता को परखने के लिए उनकी परीक्षा ली जा रही है। ताकि उनमें भी शिक्षा का स्तर बढ़ सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो