script26 घंटे बाद हुआ मृतिका का पीएम, दिन भर रही गहमा-गहमी | 26 hours after the PM of clay, the festive day-Ghmi | Patrika News

26 घंटे बाद हुआ मृतिका का पीएम, दिन भर रही गहमा-गहमी

locationबालाघाटPublished: Dec 30, 2016 06:29:00 pm

Submitted by:

Prashant Sahare

जिला चिकित्सालय के ट्रामा यूनिट में 29 दिसम्बर की दोपहर करीब 12 बजे मृत हुई प्रसूता का 26 घंटे बाद शुक्रवार को पीएम किया गया।

balaghat

balaghat

बालाघाट. जिला चिकित्सालय के ट्रामा यूनिट में 29 दिसम्बर की दोपहर करीब 12 बजे मृत हुई प्रसूता का 26 घंटे बाद शुक्रवार को पीएम किया गया। घटना के दूसरे दिन शव विच्छेदन कक्ष और अस्पताल परिसर में गहमा-गहमी का माहौल बना रहा। पीडि़त परिजन और ग्रामीण दोष डॉक्टर पुष्पा धुर्वे की निलंबन की मांग को लेकर अड़े रहे।
कलेक्टर को भी सौंपा ज्ञापन
शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर भरत यादव को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने दोषी डॉक्टर पर तत्काल कार्रवाई किए जाने की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक डॉक्टर पर कार्रवाई नहीं होती तब तक वे शव का पीएम नहीं कराएंगे।
घटना की जांच के लिए समिति गठित
जिला चिकित्सालय बालाघाट में ग्राम बोदा निवासी महिला सोमवती लिल्हारे की प्रसव के दौरान मृत्यु हो गई है। महिला के पति द्वारका प्रसाद लिल्हारे ने सोमवती की मृत्यु के लिए महिला चिकित्सक डॉ. पुष्पा धुर्वे और ग्राम बोदा की आशा कार्यकत्र्ता को जिम्मेदार मानते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। कलेक्टर बालाघाट ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए घटना की जांच के लिए संयुक्त कलेक्टर मीना मसराम की अध्यक्षता में तहसीलदार एसआर वर्मा और चिकित्सक डॉ. आरके पंड्या की सदस्या वाली समिति गठित कर दी है। इस समिति को दो दिनों के भीतर प्रसव के दौरान महिला की मृत्यु के कारणों की जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने कहा गया है। इस समिति के जांच प्रतिवेदन के आधार पर सोमवती की मृत्यु के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
रेडक्रॉस से मिली आर्थिक सहायता
कलेक्टर बालाघाट ने मृतक महिला सोमवती के परिवार को रेडक्रॉस की ओर से 10 हजार रुपए की सहायता राशि का चेक प्रदान किया है।
————————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो