291 जोड़ो ने थामा एक दूजे का हाथ, जीवन भर साथ रहने दिया वचन

जनपद पंचायत बिरसा में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना अंतर्गत सामूहिक विवाह समारोह में २९१ जोड़ों का विधि-विधान से विवाह संपन्न कराया गया।

By: mahesh doune

Published: 02 Mar 2019, 06:30 PM IST

बालाघाट. जनपद पंचायत बिरसा में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना अंतर्गत सामूहिक विवाह समारोह में 291 जोड़ों का विधि-विधान से विवाह संपन्न कराया गया। कार्यक्रम में बैहर विधायक संजय उइके, जनपद अध्यक्ष सविता धुर्वे, जनपद सीईओ संजीत कुमार श्रीवास्तव प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। इस दौरान एक ही मंच पर हिन्दु, बौद्ध, मुस्लिम समुदाय के जोड़ों का विवाह कराया गया। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना अंतर्गत शासन से प्रदान की जाने वाली 51000 रुपए की राशि प्रदान की जाएंगी। इस सामूहिक विवाह में 281 हिन्दू जोड़े, 7 बौद्ध व 3 मुस्लिम जोड़े शामिल है।
इस दौरान विधायक उइके ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना अंतर्गत कम राशि दी जाती है जिसे कमलनाथ सरकार ने बढ़ाकर 51000 रुपए कर दिया है। जिसमें 48000 रुपए सीधे खाते में जमा होगी जिससे वर-वधु अपने पसंद की सामग्री खरीद सकते है। पहले दहेज का सामान भी निम्न क्वालिटी का दिया जाता था। इस योजना से शादी की फिजूल खर्ची कम हुई है। उन्होंने सभी गरीब मजदूर किसानों से कहा कि सरकार की महत्वकांक्षी योजना का लाभ लेकर फिजूलखर्ची की शादी से बचें।

mahesh doune
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned