एक सप्ताह में वसूला गया 4 लाख 45 हजार रुपए का जुर्माना

एक सप्ताह में वसूला गया 4 लाख 45 हजार रुपए का जुर्माना

mukesh yadav | Publish: Sep, 05 2018 09:12:27 PM (IST) Balaghat, Madhya Pradesh, India

परिवहन और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में

बालाघाट. भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए परिवहन विभाग और पुलिस विभाग के अधिकारियों को वाहनों की सतत निगरानी और जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में जिला परिवहन अधिकारी और पुलिस अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से वाहनों की जांच की जा रही है। 21 अगस्त 2018 से प्रारंभ की गई इस कार्रवाई के दौरान 05 सितम्बर तक 425 वाहनों की जांच की गई है और इसमें नियम विरुद्ध चलते पाए गए वाहनों से 4 लाख 45 हजार का जुर्माना वसूल किया गया है।
जिला परिवहन अधिकारी आरएस चिकवा ने बताया कि वाहनों की जांच के दौरान वाहनों में बिना अनुमति के वाहन की बॉडी में फेरबदल, हूटर, सायरन, पोस्टर, बैनर की जांच की जा रही है। इसके साथ ही वाहनों के दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है और नियम विरुद्ध चलते पाए गए वाहनों को जब्त किया जा रहा है।
आरटीओ चिकवा ने बताया कि पुलिस अधिकारियों के साथ की गई संयुक्त जांच में 05 सितम्बर को वाहनों की जांच के दौरान 18 हजार रुपए का राजस्व वसूल किया गया है। बस क्रमांक एमपी 28पी 1126 बिना परमिट व बिना फिटनेस के चलते पाई गई। इस बस का 10 लाख रुपए से अधिक का मोटर यान कर बकाया पाया गया। इस पर बस को जब्त कर थाना कोतवाली बालाघाट में रखा गया है। आरटीओ चिकवा ने बताया कि 05 सितम्बर को उनके द्वारा समनापुर एवं चरेगांव बस स्टेंड में बसों के न जाने संबंधी सीएम हेल्प लाईन में की गई शिकायत की मौके पर जाकर जांच की गई और बस मालिकों को सख्त हिदायत दी गई कि वे बसों को समनापुर एवं चरेगांव के बस स्टेंड में अनिवार्य रूप से लेकर जाए। जिला परिवहन अधिकारी आरएस चिकवा ने बताया कि वाहनों की जांच के दौरान वाहनों में बिना अनुमति के वाहन की बॉडी में फेरबदल, हूटर, सायरन, पोस्टर, बैनर की जांच की जा रही है। इसके साथ ही वाहनों के दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है और नियम विरुद्ध चलते पाए गए वाहनों को जब्त किया जा रहा है।

RTO
Ad Block is Banned