scriptCasualty-तेज धूप में बेहोश हुआ ग्रामीण, संदेहास्पद स्थिति में हुई मौत | A villager fainted in the scorching sun, died under suspicious circumstances | Patrika News
बालाघाट

Casualty-तेज धूप में बेहोश हुआ ग्रामीण, संदेहास्पद स्थिति में हुई मौत

लालबर्रा मुख्यालय के साप्ताहिक बैल बाजार में मवेशियों की ब्रिकी करने के लिए पहुंचा एक ग्रामीण बेहोश हो गया। जिसे तत्काल ही उपचार के लिए सीएचसी लालबर्रा ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक सिहोरा निवासी धनेंद्र पिता उक्कनलाल तिलकर (44) बताया गया है। बालाघाट/लालबर्रा. लालबर्रा मुख्यालय के साप्ताहिक बैल […]

बालाघाटMay 30, 2024 / 09:51 pm

Bhaneshwar sakure

हादसा

तेज धूप में बेहोश हुआ ग्रामीण, संदेहास्पद स्थिति में हुई मौत

लालबर्रा मुख्यालय के साप्ताहिक बैल बाजार में मवेशियों की ब्रिकी करने के लिए पहुंचा एक ग्रामीण बेहोश हो गया। जिसे तत्काल ही उपचार के लिए सीएचसी लालबर्रा ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक सिहोरा निवासी धनेंद्र पिता उक्कनलाल तिलकर (44) बताया गया है।
बालाघाट/लालबर्रा. लालबर्रा मुख्यालय के साप्ताहिक बैल बाजार में मवेशियों की ब्रिकी करने के लिए पहुंचा एक ग्रामीण बेहोश हो गया। जिसे तत्काल ही उपचार के लिए सीएचसी लालबर्रा ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक सिहोरा निवासी धनेंद्र पिता उक्कनलाल तिलकर (44) बताया गया है। इधर, घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आवश्यक कार्रवाई की। मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सिहोरा वार्ड क्रमांक 8 निवासी कृषक धनेन्द्र तिलकर अपने गृहग्राम से 30 मई की दोपहर 12 बजे बैल जोड़ी विक्रय करने के लिए बैल बाजार लालबर्रा आया था। धनेन्द्र के साथ उनका पुत्र भी था। दोपहर करीब 3 बजे नौतपा की भीषण गर्मी के कारण उसे अचानक चक्कर आ गया। जिसके कारण वह जमीन पर गिर गया। इस दौरान बाजार में उपस्थित लोगों ने एंबुलेंस की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इधर, घटना के बाद परिजनों का बुरा हाल है। बताया जा रहा है की मृतक के कांधों पर ही परिवार की जिम्मेदारी थी। उनके जाने के बाद से परिवार को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
इनका कहना है
सिहोरा निवासी धनेन्द्र तिलकर बैल बेचने लालबर्रा बाजार आया था। दोपहर करीब 3 बजे वह बेहोश हो गया। अस्पताल लाते तक उसकी मौत हो गई। अत्याधिक तापमान के कारण चक्कर आने से उसकी मौत होने की संभावना है।
-डॉ. मुकेश चौहान, खंड आयुष चिकित्सा अधिकारी, लालबर्रा

Hindi News/ Balaghat / Casualty-तेज धूप में बेहोश हुआ ग्रामीण, संदेहास्पद स्थिति में हुई मौत

ट्रेंडिंग वीडियो