वन विभाग के करीब चार सैकड़ा लोगों ने लगवाया टीका

विशेष टीकाकरण अभियान, टीकाकरण को लेकर दिखाया उत्साह

By: Bhaneshwar sakure

Published: 28 May 2021, 08:23 PM IST

बालाघाट. कोविड-19 संक्रमण से शासकीय सेवकों एवं उनके परिजनों के बचाव के लिए कलेक्टर दीपक आर्य की पहल पर जिले में 28 मई से विशेष टीकाकरण अभियान प्रारंभ किया गया है। इस अभियान के अंतर्गत शासकीय कर्मियों और उनके 45 वर्ष से अधिक की आयु के परिजनों को कोविड वेक्सीन का टीका लगाने 28 मई से विशेष शिविर प्रारंभ किए गए। 28 मई को वन विभाग के शासकीय सेवकों एवं उनके परिजनों के टीकाकरण के लिए आयोजित शिविर में लगभग 400 लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया गया है। वन विभाग के शासकीय सेवकों ने कोविड वैक्सीन टीकाकरण के लिए विशेष उत्साह दिखाया है।
उत्कृष्ट विद्यालय में आज बैंक कर्मियों के लिए शिविर
बैंक कर्मियों और उनके परिजनों को कोविड वेक्सीन का टीका लगाने के लिए 29 मई को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बालाघाट में शिविर लगाया जाएगा। सभी बैंक कर्मियों से अपील की गई है कि वे 29 मई को आयोजित इस शिविर में स्वयं और अपने परिजनों को कोविड वैक्सीन का टीका अवश्य लगवाएं। जो शासकीय सेवक या उनके परिजन 18 वर्ष से अधिक की आयु के हैं वे भी इस शिविर में अपना पंजीयन करा कर कोविड वेक्सीन का टीका लगवा सकते है।
इन विभागों के लिए भी लगेंगे शिविर
विशेष टीकाकरण शिविरों की इस कड़ी में राजस्व, भू-अभिलेख, महिला एवं बाल विकास, पेंशन कार्यालय, कोषालय, कृषि, श्रम, सहकारिता, शहरी विकास अभिकरण, आबकरी, आदिम जाति कल्याण विभाग (शिक्षकों को छोड़कर), जिला योजना एवं सांख्यिकी, जनसम्पर्क, सामाजिक न्याय, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, पिछड़ा वर्ग कल्याण, अंत्यावसायी, जिला उद्योग केन्द्र, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं लोक निर्माण विभाग के शासकीय सेवकों एवं उनके परिजनों के लिए 31 मई को उत्कृष्ट विद्यालय बालाघाट में शिविर लगाया जाएगा।
2 जून को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बालाघाट में एमपीइबी, जल संसाधन, वाणिज्य कर, खेल, रेशम, रोजगार कार्यालय, उच्च शिक्षा, जिला पंचायत के शासकीय सेवकों एवं उनके परिजनों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। 3 व 5 जून को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बालाघाट में शिक्षा विभाग के शासकीय सेवकों एवं शिक्षकों एवं उनके परिजनों का टीकाकरण किया जाएगा। 7 व 9 जून को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बालाघाट में आदिम जाति कल्याण विभाग के शिक्षकों व उनके परिजनों का टीकाकरण किया जाएगा। 5 व 7 जून को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय वारासिवनी, बैहर, परसवाड़ा, लांजी, किरनापुर, कटंगी, लालबर्रा, बिरसा एवं खैरलांजी में विकासखंड के शिक्षक एवं समस्त शासकीय सेवकों एवं उनके परिजनों को कोविड वेक्सीन का टीका लगवाया जाएगा।

Bhaneshwar sakure
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned