scriptबच्चों के ग्रेड में नहीं हुआ सुधार तो होगी कार्रवाई | Action will be done if there is no improvement in grade of children | Patrika News

बच्चों के ग्रेड में नहीं हुआ सुधार तो होगी कार्रवाई

locationबालाघाटPublished: Feb 15, 2020 10:05:55 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

परीक्षा परिणाम सुधार के लिए बैठक में दिए गए निर्देश

बच्चों के ग्रेड में नहीं हुआ सुधार तो होगी कार्रवाई

बच्चों के ग्रेड में नहीं हुआ सुधार तो होगी कार्रवाई

बालाघाट. कलेक्टर दीपक आर्य, जिपं सीईओ रजनी सिंह की अध्यक्षता में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट बालाघाट में जिले के समस्त बीआरसी, बीएसी, सीएसी की बैठक आयोजित की गई थी।
बैठक में त्रैमासिक परीक्षा के आधार पर विकासखंडवार डी व इ ग्रेड की शालाओं को ग्रेड सुधार के लिए बीएसी व सीएसी को अध्यापन कार्य, अकादमिक सपोर्ट के लिए आबंटित की गई थी। बैठक में आबंटित शालाओं के मासिक परीक्षा परिणाम माह दिसम्बर 2019 और प्री-बोर्ड परीक्षा फरवरी 2020 के परिणाम का विश्लेषण किया गया। जिसमें अधिकतम शालाओं में बच्चें डी व ई ग्रेड से बी एवं सी ग्रेड में परिवर्तन होकर ग्रेड सुधार हुआ है। किन्तु जिन आबंटित शालाओं में ग्रेड सुधार नहीं हो पाया है तथा बच्चों की संख्या डी एवं ई ग्रेड में अधिक पाई गई है उन बीएसी एवं सीएसी को निर्देशित किया गया है कि वह आगामी समीक्षा बैठक के पूर्व शालाओं में बच्चों की अतिरिक्त कक्षा एवं अध्यापन के माध्यम से ग्रेड सुधार की कार्रवाई करे। शाला के ग्रेड में परिवर्तन न आने की स्थिति में संबंधित बीएस, सीएसी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए।
बैठक में उपस्थित जिला शिक्षा अधिकारी आरके लटारे, जिला परियोजना समन्वयक पीके अंगूरे द्वारा कक्षा 5 वीं व कक्षा 8 वीं बोर्ड परीक्षा के परीक्षा केन्द्र, केन्द्राध्यक्ष व सहायक केन्द्राध्यक्ष का निर्धारण समस्त बीआरसी संकुल प्राचार्य के साथ बैठक कर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो