scriptखराब चावल प्राप्त होने पर राईस मिलर्स पर की जाएगी कार्रवाई | Action will be taken on the rice millers on receiving bad rice | Patrika News

खराब चावल प्राप्त होने पर राईस मिलर्स पर की जाएगी कार्रवाई

locationबालाघाटPublished: Sep 07, 2019 12:53:21 pm

Submitted by:

mukesh yadav

कलेक्टर ने ली राईस मिलर्स की बैठककस्टम मिलिंग में गुणवत्ता युक्तचांवल देने के निर्देश

खराब चावल प्राप्त होने पर राईस मिलर्स पर की जाएगी कार्रवाई

खराब चावल प्राप्त होने पर राईस मिलर्स पर की जाएगी कार्रवाई

बालाघाट. कलेक्टर दीपक आर्य ने 06 सितम्बर को जिले के सभी राईस मिलर्स की बैठक लेकर कस्टम मिलिंग की समीक्षा की और राईस मिलर्स को कस्टम मिलिंग में गुणवत्ता युक्त चावल प्रदान करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने राईस मिलर्स की समस्याओं को भी सुना। बैठक में सहायक कलेक्टर अक्ष्य तेम्रावाल, जिला विपणन अधिकारी अर्पित तिवारी, नागरिक आपूर्ति निगम के जिला प्रबंधक आरके सोनी, वेयर हाउस के जिला प्रबंधक एमबी पाटिल, शाखा प्रबंधक पटले, राजपूत, सहायक आपूर्ति अधिकारी यादव उपस्थित थे।
कलेक्टर आर्य ने बैठक में राईस मिलर्स से कहा कि वे कस्टम मिलिंग का कार्य तेजी से करें और इस कार्य को समय सीमा में पूरा करें। कस्टम मिलिंग में चावल की गुणवत्ता अच्छी होना चाहिए। कस्टम मिलिंग में प्राप्त होने वाले चावल की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। खराब गुणवत्ता का चावल प्राप्त होने पर संबंधित राईस मिलर्स पर कार्रवाई की जाएगी।
राईस मिलर्स को कस्टम मिलिंग का रिकार्ड संधारित करने के निर्देश भी दिए गए। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को स्टाक रजिस्टर अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे कस्टम मिलिंग का चावल प्राप्त होने पर राईस मिलर्स को परिदान का भुगतान समय पर करें। एफसीआई के जिन गोदामों में स्टेक पूरे नहीं है, उन्हें 3 से 4 दिनों में पूरा करने के निर्देश दिए गए।
राईस मिलर्स की समस्याओं को सुनने के बाद कलेक्टर आर्य ने लांजी के कुछ राईस मिलर्स को लांजी के गोदामों में आ रही दिक्कतों को देखते हुए उन्हें बालाघाट के गोदाम आबंटित करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो