किशोरियों को कराया गया सरकारी कार्यालयों का भ्रमण

Mukesh Yadav | Updated: 23 Sep 2019, 06:15:18 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

मुख्यालय के प्रमुख शासकीय कार्यालयों में चल रही गतिविधि की जानकारी प्रदान करने और बालिकाओं को आत्म निर्भर व निर्भिक बनाने के उद्देश्य से किशोरी बालिकाओं को भ्रमण कराया गया।

लालबर्रा. मुख्यालय के प्रमुख शासकीय कार्यालयों में चल रही गतिविधि की जानकारी प्रदान करने और बालिकाओं को आत्म निर्भर व निर्भिक बनाने के उद्देश्य से किशोरी बालिकाओं को भ्रमण कराया गया। जिसमें पुलिस थाना लालबर्रा, डाक विभाग, स्वास्थ्य विभाग, जनपद कार्यालय व अन्य कार्यालय शामिल रहे। चर्चा करते हुए आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक यशोदा भगत ने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ किशोरी बालिकाओं को नगर के प्रमुख शासकीय कार्यालयों का भ्रमण कराया गया। पुलिस थाना में थाने की गतिविधि के बारे में जानकारी प्रदान की गई। थाना प्रभारी एमआर रोमड़े ने थाने में समस्त किशोरी बालिकाओं, कार्यकर्ताओं को थाने में चल रही गतिविधि व थाने की जानकारी दी। साथ ही किसी भी घटना की जानकारी पुलिस को देने के लिए कहा।
इसी के साथ ही जनपद कार्यालय का भी भ्रमण किया गया। जहां पर जनपद कार्यालय में पदस्थ वरिष्ठ लेखापाल वायके गौतम व इरफान खान मौजूद रहे। उनकी मौजूदगी में इरफान खान के द्वारा जनपद कार्यालय में चल रही शासकीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही स्वास्थ्य विभाग व पोस्ट ऑफिस का भी भ्रमण करवाया गया।
इस दौरान प्रमुख रुप से पर्यवेक्षकों में यशोदा भगत, गीता पटले, यशोदा उईके, कामना वर्मा, संगीता गोपाले, पूजा सेंदरे व प्रिया ठाकुर सहित समस्त आंगनवाड़ी की कार्यकर्ताएं व किशोरी बालिकाएं उपस्थित रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned