६० मरीजों की जांच कर ३० का ऑपरेशन के लिए किया चयन

अंधत्व निवारण उन्मूलन कंेद्र बिरसा एवं हम फाउंडेशन के सहयोग से नेत्र शिविर का किया गया आयोजन

By: mukesh yadav

Published: 12 Feb 2021, 11:50 AM IST


बालाघाट. जिला एक्स अंधत्व निवारण उन्मूलन कार्यक्रम के तहत बिरसा ब्लॉक में मुख्यालय पर बीएमओ डॉक्टर सुनील सिंह एवं नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर निशांत राहंगडाले के नेतृत्व में सफल नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 60 हितग्राहियों की जांच की गई। जिनका बीपी शुगर बढ़ा हुआ था, उनको दवा देकर आगामी समय के लिए तारीख दी गई एवं 30 लोगों की जांच उपरांत जबलपुर नेत्र चिकित्सालय में ऑपरेशन के लिए उनको रेफर किया गया है। शिविर में बिरसा अस्पताल के कंपाउंडर नर्सो ने भी अपना सहयोग प्रदान किया तथा हम फाउंडेशन जिला बालाघाट के अध्यक्ष यूनुस खान के मार्गदर्शन में हम फाउंडेशन बिरसा की पूरी टीम ने सहयोग प्रदान किया। जिनके सहयोग से यह नेत्र शिविर आयोजित किया गया।
हम फाउंडेशन बिरसा की ओर से बिस्किट का वितरण हितग्राहियों को किया गया। पानी पिलाने का भी पुनीत कार्य हम फाउंडेशन ने किया एवं आवश्यक सहयोग हम फाउंडेशन की टीम ने शासकीय अस्पताल बिरसा के नर्सों को सहयोग किया और यह आयोजन संपन्न हुआ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से हम फाउंडेशन के प्रांतीय महिला प्रमुख सरिता पिल्लई हम फाउंडेशन के ब्लॉक अध्यक्ष बिरसा के रूपेंद्र बाहे, उपाध्यक्ष अजय भोतमाने, सचिव वर्षा ठाकुर, कोषाध्यक्ष पवन बर्वे, कार्यकारिणी सदस्य पैथोलॉजिस्ट डालसिंह चौधरी, संतोषी बिसेन, करुणा मेरावी इनका सहयोग इस नेत्र शिविर में सराहनीय रहा। कार्यकारिणी सदस्य ढाल सिंह चौधरी द्वारा पलेरा में स्कूली छात्रों को मास्क भी वितरण किया गया। ज्ञात रहे कि हम फाउंडेशन भारत जो कि एक सांस्कृतिक सामाजिक गतिविधियों को संचालित करने वाला एनजीओ है। जिसके द्वारा जिले में पीडि़त मानवता की सेवा में निरंतर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जानकारी हम फाउंडेशन के जिला अध्यक्ष यूनुस खान पप्पा भाई ने दी है।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned