scriptअतिक्रमण पर फिर चला प्रशासन का बुलडोजर | After the encroachment, the governor's bulldozer | Patrika News

अतिक्रमण पर फिर चला प्रशासन का बुलडोजर

locationबालाघाटPublished: Jan 24, 2019 11:29:19 am

Submitted by:

mukesh yadav

जय स्तंभ से लेकर वैनगंगा नदी तक हटाए अतिक्रमण

atikraman

अतिक्रमण पर फिर चला प्रशासन का बुलडोजर

बालाघाट। शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाए रखने कलेक्टर दीपक आर्य के निर्दश पर एक बार फिर शहर के अतिक्रमणों पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया। बुधवार को जिला व नगरपालिका प्रशासन के अमले ने जय स्तंभ चौक से वैनगंगा नदी तक अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की। नजूल की जमीन से अतिक्रमण हटाने गए प्रशासनिक अधिकारियों को कुछ लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा। बावजूद इसके लिए अमले ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को विरोध के बीच अंजाम दिया।
अतिक्रमण हटाने एसडीएम केसी बोपचे, तहसीलदार, नगरपालिका का अमला, पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। जैसे ही प्रशासनिक अमला दो जेसीबी के साथ वहां पहुंचा गुमटी वाले अपना सामान हटाने लगे। अधिकारियों ने उन्हें थोड़ समय देने के बाद कार्रवाई शुरु करवा दी। इसे लेकर गुमटी संचालक उनसे कुछ मोहलत मांगने लगे। लेकिन उनकी ने एक की भी नहीं सुनी। टीम जब अतिक्रमण में आ रहा बाड़ा तोडऩे पहुंची तो हल्के विरोध का सामना करना पड़ा। एसडीएम बोपचे ने कहा कि यह सड़क मार्ग बालाघाट का प्रवेश द्वारा है। जहां एक ओर वन भूमि है व शासकीय जमींनें भी है। स्थानीय लोगों ने यहां पक्का अतिक्रमण कर दुकान, होटल, मकान बना लिए, जो सभी शासकीय भूमि पर है। कलेक्टर के निर्दश पर नगर को स्वच्छ व सुदंर बनाए जाने यह कार्रवाई की जा रही है।
पुलिस बल रहा मौजुद
जिला प्रशासन, नगर पािलका द्वारा सुबह दस बजे से ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रांरभ कर दी गई थी। इस दौरान पुलिस बल मुस्तैदी के साथ अतिक्रमण अमले के साथ चल रहा था। पुलिस ने समझाईस देकर कार्रवाई को शांति पूर्वक निपटाने का प्रयास किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो