scriptकुम्हारी के दिव्यांग को नपा ने बनाया स्वच्छता अभियान का एम्बेसिडर | Ambassador of the Cleanliness Campaign created by Napa to Divya Kumhar | Patrika News

कुम्हारी के दिव्यांग को नपा ने बनाया स्वच्छता अभियान का एम्बेसिडर

locationबालाघाटPublished: Nov 30, 2017 01:26:55 pm

Submitted by:

mukesh yadav

नगरपालिका में हितग्राही सम्मेलन सम्पन्न, हितग्राहियों को बांटे गए प्रमाण पत्र, योजनाओं की दी गई जानकारी

nagarpalika
बालाघाट. शहर की नगरपालिका परिषद में बुधवार को मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के कार्यकाल के 12 वर्ष पूर्ण होने पर हितग्राही सम्मेलन का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत लोगों को लाभान्वित भी किया गया। नपा कार्यालय प्रागंण में आयोजित यह कार्यक्रम जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा बिसेन के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता नपा अध्यक्ष अनिल धुवारे ने की। इस अवसर पर विशेष अतिथी के रूप में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मौसम हरिनखेड़े, भारती पारधी, अजय चमकेल, सुरजीतसिंह ठाकुर, वीणा कनौजिया, सरपंच संतलाल उपवंशी, पार्षदगण राजेश मड़के, गौरी लिल्हारे, अलका रामटेक्कर, भूमेश्वरी तिवड़े, रेखा ठाकुर, छबिराम नागेश्वर, रामभाऊ पंचेश्वर, यासिन खान, गणेश माधवानी, अमित बैस, योगेश बिसेन सहित नपा के समस्त पार्षदगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा मन की बात में तथा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा स्वच्छता के प्रति समर्पित और अपने प्रयासों से अपने ग्राम को खुले में शौच से मुक्त करने वाले बालाघाट जिले के ग्राम कुम्हारी के 8 वर्षीय बालक तुषार उराड़े की प्रशंसा करने के बाद नपा द्वारा तुषार उराड़े को अपना स्वच्छता एम्बेसिडर घोषित किया गया। इसके लिए नपा तुषार को बकायदा मानदेय भी देगी। नपा अध्यक्ष अनिल धुवारे ने बुधवार को हितग्राही सम्मेलन में इस बात की घोषणा की। उन्होंने कहा कि तुषार नगरीय क्षेत्र में लोगों को कचरा सड़क पर न फेंकने, डस्टबीन का इस्तेमाल करने तथा पॉलिथिन का इस्तेमाल न करने लिए प्रेरित करेंगें। इस अवसर पर तुषार को नपा द्वारा स्पोट्र्स कीट और ट्रैक सूट भी प्रदान किया गया। वहीं धुवारे ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान के 12 वर्ष के कार्यकाल में सीएम के द्वारा मप्र में आमजनों के हितार्थ कई योजनाओं की शुरुआत की गई। उन्होंने न केवल किसानों के लिए बल्कि महिलाओं, विद्यार्थियों, नव युवा उद्यमियों, गांव की बेटियों और हमारे बेघर नागरिकों के लिए भी योजनाओं का सृजन किया है।
प्रमाण पत्रों का किया वितरण
कार्यक्रम में गल्र्स कॉलेज की रानी बिसेन, प्रगति सोनवाने तथा खुशी मेश्राम के द्वारा मप्र में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। छात्राओं ने कहा कि शासन द्वारा मुहैया कराई जा रही सुविधाओं के माध्यम से अब हम भी उच्च शिक्षा प्राप्त करने के अपने सपने को पूरा कर सकते हैं। कार्यक्रम में अतिथियों ने प्रगतिशील महिला स्व सहायता समूह को 50 हजार रुपए की चक्रिय कोष की राशि के स्वीकृति प्रमाण पत्र का वितरण किया। इसी तरह दो हितग्राहियों को ई रिक्शा का वितरण किया गया। वहीं स्वरोजगार योजना के तहत स्वीकृत ऋण प्राप्त हितग्राहियों को आरसेटी द्वारा प्रदत्त कौशल उन्न्यन प्रशिक्षण के प्रमाण पत्रों का भी वितरण किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो