अंबेझरी में कायम है बाघ की दहशत

mukesh yadav

Publish: Dec, 07 2017 04:17:52 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
अंबेझरी में कायम है बाघ की दहशत

3 दिन से बाघ ने डाला डेरा, एक जंगली सुकर का किया शिकार

बालाघाट/कटंगी। मुख्यालय से 45 किमी. दूर वन्यग्राम अंबेझरी के आसपास बीते 3 दिनों से वन्यप्राणी बाघ ने डेरा डाल रखा है। बाघ चहलकदमी करते हुए गांव के निकट तक पहुंच रहा है। जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना है। मंगलवार को बाघ ने आगरी में एक जंगली सुकर का शिकार किया है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। इसके बाद वनकर्मियों की एक टीम ने मौके का जायजा लिया है। वन विभाग ने भी यहां बाघ देखा है तथा ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील की है। सूचना मिलने पर बुधवार को वन परिक्षेत्र अधिकारी हिमांशु राय ने घटना स्थल एवं गांव का निरीक्षण किया।
उल्लेखनीय है कि अंबेझरी-आगरी गांव में बाघ देखे जाने से सनसनी फैल गई। बाघ गांव से लगभग तीन सौ मीटर दूर तक देखा गया है। ग्रामीणों के मुताबिक बाघ को रात्रि के अलावा दिन के उजाले में दोपहर 11 बजे के आसपास भी गांव के नजदीक देखा गया है। ग्रामीणों की माने तो उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय वन अमले को दे दी। जिसके बाद वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे, लेकिन बाघ को लेकर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो सकी। गांव के पास बाघ की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीणों की भीड़ मौके पर लग गई। लोग गांव से लगभग तीन से चार सौ मीटर की दूरी पर खड़े थे। बताते हैं कि इस दौरान बाघ आराम कर रहा था।

फंदे पर लटका मिला आईटीआई छात्र का शव
बालाघाट. नगर के वार्ड नंबर ३२ मोतीनगर स्थित किराए के कमरे में एक आईटीआई के छात्र की फंदे पर लटकी लाश मिली। मृतक ठेमा परसवाड़ा निवासी प्रफुल्ल पिता सूरजलाल बिसेन (२१) बताया गया।
मामला संबंध में पुलिस ने बताया कि मृतक प्रफुल्ल मोतीनगर में दिलीप सोनी के घर किराए से अपने एक साथी के साथ रहता है। मंगलवार की रात करीब १०.३० प्रफुल्ल अपने कमरे से लापता था। जिसकी लाश सुबह मकान की छत के गैलरी में फंदे पर लटकी मिली। इसकी सूचना कोतवाली थाना को दी गई। सूचना पर एएसआई संजीव दीक्षित ने हमराह स्टॉप के साथ मौके पर पहुंच युवक का शव बरामद किया। शव का पंचनामा पोस्टमार्टम कार्रवाई कर मर्ग कायम किया गया है। युवक के फांसी लगाने का कारण अज्ञात है पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned