scriptAmong JIP members, Congress on 06, independents on 2, one seat came to | जिपं सदस्यों में ०६ पर कांग्रेस, 2 पर निर्दलीय, बीजेपी के खाते आई एक सीट | Patrika News

जिपं सदस्यों में ०६ पर कांग्रेस, 2 पर निर्दलीय, बीजेपी के खाते आई एक सीट

पंचायत चुनाव द्वितीय चरण के सामने आए रूझान
द्वितीय चरण में भी महिला मतदाताओं की रही अहम भूमिका
एक लाख 69 हजार 158 पुरुष व एक लाख 70 हजार 715 महिलाओं ने किया मतदान

बालाघाट

Published: July 02, 2022 10:19:49 pm


बालाघाट. त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव के तहत जिले में द्वितीय चरण के लिए ०१ जून को मतदान हो गया। द्वितीय चरण में तीन विकासखंड लांजी, किरनापुर और कटंगी विखं में पंच, सरपंच, जनपद व जिला पंचायत सदस्यों के लिए मतदान किया गया। जिसमें प्रारंभिक रुझान आने पर प्रत्याशियों और उनके समर्थकों ने जश्न मनाया। वहीं कुछ जगह लोगों ने गाजे-बाजे और आतिशबाजी कर रैलियां भी निकाली। गांव की सरकार बनाने के लिए इन तीनों ही विकासखंड से 8०.७५ प्रतिशत मतदाताओं ने अपना उत्साह दिखाया।
द्वितीय चरण के जिला पंचायत सदस्यों के प्रारंभिक रुझान के अनुसार ०६ पर कांग्रेस, 2 पर निर्दलीय और बीजेपी के खाते में मात्र एक सीट ही आ पाई है। इस प्रकार अब तक दोनों चरणों में 19 जिला पंचायत क्षेत्र सीटों के परिणाम में कांग्रेस 11, भाजपा ने 3 और निर्दलीयों ने 5 पर जीत दर्ज की है।
इन्होंने दर्ज की जीत, घोषणा बाकी
द्वितीय चरण की मतगणना के बाद जिला पंचायत सदस्यों की सामने आई जानकारी के अनुसार कटंगी क्षेत्र क्रमांक 13 से के केसर बिसेन, क्षेत्र क्रमांक 14 से रविकांता महेश बोरकर को बढ़त मिली है। इसी तरह लांजी जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 9 से मीना सुधीर दशरिए, क्षेत्र क्रमांक 6 से मीरा राधेश्याम सिंघनधुबे, क्षेत्र क्रमांक 5 से चेतना अजय कर्राहे, क्षेत्र क्रमांक से 4 डाली कावरे, क्षेत्र क्रमांक ०८ में भाजपा समर्थित जिपं सदस्य प्रत्याशी दुलीचंद राजनीरे को बढ़त मिली है। इसी तरह दो सीटों में निर्दलीय प्रत्याशी अपने प्रतिद्वती से आगे रहे। इनमें क्षेत्र क्रमांक ०७ से ज्योति ईश्वर उमरे और क्षेत्र क्रमांक १५ से प्रियंका रामकृष्ण परते मतगणमना में प्रतिद्वती प्रत्याशी से आगे रहे हैं।
इन पदों के लिए हुआ था मतदान
द्वितीय चरण में लांजी विखं के 240 मतदान केन्द्रों पर 326 पंच, 72 सरपंच, 24 जनपद सदस्य एवं 03 जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन के लिए मतदान कराया गया है। लांजी विखं से 883 पंच एवं 02 सरपंच पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हंै। लांजी विखं में 110 वार्डों से पंच एवं 03 ग्राम पंचायत से सरपंच के लिए कोई फार्म नहीं भरा गया है।
इसी प्रकार किरनापुर विखं के 244 मतदान केन्द्रों पर 469 पंच, 81 सरपंच, 24 जनपद सदस्य एवं 03 जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन के लिए मतदान कराया गया है। किरनापुर विखं में 899 पंच, 02 सरपंच एवं 01 जनपद सदस्य पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। जबकि 05 वार्डों से पंच के लिए कोई फार्म नहीं भरा गया है।
कटंगी विखं के 239 मतदान केन्द्रों पर 418 पंच, 78 सरपंच, 24 जनपद एवं 03 जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन के लिए मतदान कराया गया है। कटंगी विखं में 882 पंच, 03 सरपंच एवं 01 जनपद सदस्य पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। जबकि 09 वार्डों से पंच के लिए कोई फार्म नहीं भरा गया है।
१५ जुलाई को घोषणा
तृतीय चरण में 08 जुलाई को विखं बालाघाट, लालबर्रा एवं बिरसा के ग्रामों में मतदान कराया जाएगा। पंचायतों के निर्वाचन के लिए मतदान का समय सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मतों का जिला मुख्यालय पर सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय चरण के लिए 15 जुलाई को सुबह 10.30 बजे से की जाएगी।
जिपं सदस्यों में ०६ पर कांग्रेस, 2 पर निर्दलीय, बीजेपी के खाते आई एक सीट
जिपं सदस्यों में ०६ पर कांग्रेस, 2 पर निर्दलीय, बीजेपी के खाते आई एक सीट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.