scriptProblem-तीन वर्षों से मुआवजे के लिए सरकारी दफ्तर के चक्कर काट रही बुजुर्ग महिला | An elderly woman has been visiting government offices for compensation for three years | Patrika News
बालाघाट

Problem-तीन वर्षों से मुआवजे के लिए सरकारी दफ्तर के चक्कर काट रही बुजुर्ग महिला

तीन वर्ष पूर्व एक विधवा बुजुर्ग महिला के घर आगजनी से गृहस्थी का पूरा सामान जलकर राख हो गया। प्रशासनिक अधिकारियों ने मुआवजे के लिए प्रकरण तैयार किया। लेकिन पीडि़ता को अभी तक मुआवजा नहीं मिल पाया है। बालाघाट. तीन वर्ष पूर्व एक विधवा बुजुर्ग महिला के घर आगजनी से गृहस्थी का पूरा सामान जलकर […]

बालाघाटJun 20, 2024 / 10:09 pm

Bhaneshwar sakure

मुआवजा

समस्या बताती बुजुर्ग महिला।

तीन वर्ष पूर्व एक विधवा बुजुर्ग महिला के घर आगजनी से गृहस्थी का पूरा सामान जलकर राख हो गया। प्रशासनिक अधिकारियों ने मुआवजे के लिए प्रकरण तैयार किया। लेकिन पीडि़ता को अभी तक मुआवजा नहीं मिल पाया है।
बालाघाट. तीन वर्ष पूर्व एक विधवा बुजुर्ग महिला के घर आगजनी से गृहस्थी का पूरा सामान जलकर राख हो गया। प्रशासनिक अधिकारियों ने मुआवजे के लिए प्रकरण तैयार किया। लेकिन पीडि़ता को अभी तक मुआवजा नहीं मिल पाया है। लड़सड़ा निवासी पीडि़त विधवा बुजुर्ग महिला सुमरता बाई लिल्हारे मुआवजे के लिए कार्यालयों के चक्कर काट रही है। गुरुवार को भी पीडि़ता ने जिला मुख्यालय पहुंचकर अपनी आप बीती प्रशासनिक अधिकारियों को सुनाई। वहीं शीघ्र ही मुआवजा दिलाए जाने की मांग की।
आगजनी से जला गृहस्थी का सामान, अभी तक नहीं मिला मुआवजा
पीडि़ता सुमरता बाई लिल्हारे के अनुसार उन्होंने स्वयं के पैसे से एक गैस सिलेंडर खरीद था। गैस सिलेंडर के लीक होने से उनके मकान में आग लग गई। आगजनी से गृहस्थी का पूरा सामान जलकर राख हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दी। जबलपुर, बालाघाट से भी कुछ अधिकारी आए। उन्होंने उनके घर में रखे सिलेंडर को जप्त कर लिया। उसे अपने साथ ले गए। इस दौरान शीघ्र ही मुआवजा राशि मिलने और सिलेंडर लौटाने का आश्वासन दिया था। लेकिन आज तक उन्हें मुआवजे की राशि और सिलेंडर भी नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने 4 लाख रुपए का मुआवजा मिलने का आश्वासन दिया था। उन्होंने बताया कि मुआवजे की राशि पाने के लिए वह आए दिन एसडीएम, तहसीलदार, पंचायत और कलेक्टर कार्यालय के चक्कर काट रही है। लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने शीघ्र ही मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है।

Hindi News/ Balaghat / Problem-तीन वर्षों से मुआवजे के लिए सरकारी दफ्तर के चक्कर काट रही बुजुर्ग महिला

ट्रेंडिंग वीडियो