scriptवारासिवनी के आनंद राइस मिल पर एक लाख 44 हजार रुपए का जुर्माना | Anand Rice Mill of Varasivani fined one lakh 44 thousand rupees | Patrika News

वारासिवनी के आनंद राइस मिल पर एक लाख 44 हजार रुपए का जुर्माना

locationबालाघाटPublished: Dec 13, 2019 08:32:34 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

मंडी शुल्क चोरी किए जाने का मामला

वारासिवनी के आनंद राइस मिल पर एक लाख 44 हजार रुपए का जुर्माना

वारासिवनी के आनंद राइस मिल पर एक लाख 44 हजार रुपए का जुर्माना

बालाघाट. जिले में मंडी शुल्क की चोरी रोकने के लिए कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देश पर शुक्रवार को अधिकारियों के दल ने वारासिवनी की राइस मिलों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्टाक एवं अभिलेखों की जांच में मंडी शुल्क की चोरी करना पाए जाने पर आनंद राइस वारासिवनी पर एक लाख 44 हजार 774 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।
सहायक कलेक्टर अक्षय तेम्रावाल ने वारासिवनी नायब तहसीलदार और मंडी के निरीक्षकों के साथ वारासिवनी की आनंद राइस मिल, सतनाम राइस मिल और गायत्री राइस मिल का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि आनंद राइस मिल वारासिवनी में ऑनलाइन भंडारण के रिकॉर्ड के अनुसार भंडारण की स्थिति में सही नहीं पाई गई। राइस मिल संचालक के पास मौके पर धान के लेनदेन के संबंधित दस्तावेज नहीं पाए गए और उनके द्वारा मंडी शुल्क की चोरी किया जाना पाया गया है। इस पर आनंद राइस मिल वारासिवनी पर एक लाख 44 हजार 774 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।
जिले के सभी राइस मिलर्स और अनाज व्यापारियों से कहा गया है कि वे अनाज एवं कृषि उत्पाद के परिवहन के दौरान मंडी नियमों का कढ़ाई से पालन करें और मंडी शुल्क का निमानुसार भुगतान करें। आकस्मिक जांच में मंडी शुल्क की चोरी पाए जाने पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो