scriptआंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका की बैठक में लिया चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय | Anganwadi workers assistants' meeting decided on a phased movement | Patrika News

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका की बैठक में लिया चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय

locationबालाघाटPublished: Oct 13, 2019 08:06:54 pm

Submitted by:

mahesh doune

आंगनवाड़ी नर्सरी स्कूल शिक्षिका, सहायक शिक्षिका, एकता युनियन बालाघाट की बैठक 13 अक्टूबर को स्थानीय बस स्टेण्ड धर्मशाला में संपन्न हुई।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका की बैठक में लिया चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका की बैठक में लिया चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय

बालाघाट. आंगनवाड़ी नर्सरी स्कूल शिक्षिका, सहायक शिक्षिका, एकता युनियन बालाघाट की बैठक 13 अक्टूबर को स्थानीय बस स्टेण्ड धर्मशाला में संपन्न हुई। जिसमें श्रमिक नेता इकबाल अहमद कुरैशी, वरिष्ठ नेता व जिला सचिव श्यामबती आंधवने प्रमुख रूप से शामिल रहे। बैठक में सर्व सम्मति से मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया गया।
ये है मांगें
मांगों के संबंध में इकबाल कुरैशी ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिकाओं को नियमितीकरण की घोषणा पर अमल किया जाए। मानदेय में 1500 रुपए की गई कटौती का नवम्बर 2018 से भुगतान किया जाए। मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को समान समय समान वेतन की मांग की गई है। मानदेय का भुगतान प्रतिमाह ५ तारीख तक किया जाए, दीपावली पर्व के पूर्व संपूर्ण मानदेय का भुगतान किया जाने सहित अन्य मांगों को लेकर शासन व प्रशासन को विधायकों एवं सांसद के माध्यम से ज्ञापन दिया जाएंगा। मांगें पूर्ण न होने पर कामबंद हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया है।
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह भी बातों पर नहीं कायम
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को भी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया। जिससे उनके द्वारा 24 जुलाई 2019 को भोपाल के शाहजहांनी पार्क में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिकाओं के आंदोलन में जाकर मुुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा जुलाई 2019 को आदेश जारी कर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिकाओं के मानदेय में 1500 रुपए की कटौती के आदेश को 15 अगस्त तक वापस न लेने पर 16 अगस्त से कार्यकर्ता सहायिकाओं के साथ धरना प्रदर्शन की घोषणा मंच से की थी। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने भी घोषणा पर अमल न करते हुए अनशन पर न बैठने का विरोध पत्र प्रेषित करने का निर्णय लिया गया है। बैठक में राखी उइके, माहेश्वरी भीमटे, पुष्पा बागड़े, लक्ष्मी तिवारी, माया सूर्यवंशी, सविता यादव सहित अन्य शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो