scriptAngry mob beat up bike driver, died during treatment | आक्रोशित भीड़ ने बाइक चालक से की मारपीट, उपचार के दौरान मौत | Patrika News

आक्रोशित भीड़ ने बाइक चालक से की मारपीट, उपचार के दौरान मौत

चार घंटे तक सीएचसी लालबर्रा में ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन, अस्पताल प्रबंधन पर पैसे लेकर इलाज करने का लगाया आरोप, ग्राम गणेशपुर में बाइक सवार ने दो युवकों को मारी थी टक्कर

बालाघाट

Published: November 18, 2021 10:26:57 pm

बालाघाट/लालबर्रा. लालबर्रा क्षेत्र के ग्राम गणेशपुर में बुधवार की शाम साढ़े छह बजे एक बाइक सवार ने सड़क किनारे दो लोगों को ठोकर मार दी। आक्रोशित ग्रामीणों ने बाइक चालक संदीप पिता सुरेश मड़ावी (१७) ग्राम रानीकुठार की पिटाई कर दी। मारपीट से घायल संदीप की इलाज के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालबर्रा में मौत हो गई। गुरुवार को ग्राम रानीकुठार के आक्रोशित ग्रामीणों ने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर अस्पताल परिसर में सुबह 11 बजे से प्रदर्शन शुरू किया गया, जो करीब चार-पांच घंटे तक चलते रहा। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अस्पताल प्रबंधन पर भी रुपए लेकर इलाज करने का आरोप लगाया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मारपीट से हुई संदीप की मौत के मामले में ग्रामीणों पर धारा 302 भादवि का अपराध दर्ज करने, अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधारने और एएसपी द्वारा सार्वजनिक रुप से माफी मांगने की मांग की गई है। वहीं घटना के बाद बुधवार की रात्रि रानीकुठार के ग्रामीणों ने लालबर्रा थाना में भी विरोध प्रदर्शन किया था। थाना परिसर में ही एएसपी गौतम सोलंकी की रानीकुठार के ग्राम प्रधान विनोद ठाकरे सहित अन्य ग्रामीणों के साथ हॉट-टॉक हो गई थी।
जानकारी के अनुसार उक्त घटना को लेकर गुरुवार की सुबह करीब ११ बजे से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लालबर्रा में गहमागहमी का माहौल रहा। रानीकुठार से बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने अस्पताल परिसर में ही विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बताया कि सड़क दुर्घटना के बाद 108 एंबुलेंस को फोन किया गया था। इस बीच एंबुलेंस पहुंची, लेकिन एंबुलेंस के स्वास्थ्य कर्मी द्वारा घायल हुए संदीप को ऑक्सीजन नहीं लगाया गया, जिसके कारण भी उसकी मौत हुई है। इस घटना के विरोध में गुरुवार को ग्रामीणों ने सीएचसी में विरोध प्रदर्शन किया। इधर, प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर एसडीओपी वारासिवनी अरविंद श्रीवास्तव, एसडीएम संदीप सिंह, लालबर्रा टीआइ अमित भावसार, वारासिवनी थाना कैलाश सोलंकी समेत रामपायली थाना, कटंगी थाना का पुलिस बल पहुंचा था।
ये है मामला
ग्राम प्रधान विनोद ठाकरे सहित अन्य प्रदर्शनकारियों ने बताया कि ग्राम गणेशपुर के गणेशपुर चौक में बुधवार की शाम करीब ६.३० बजे सड़क किनारे पांच युवक खड़े थे। इस बीच संदीप पिता सुरेश मड़ावी (१७) अपने दोस्त सिद्धांत वैद्य और विनेश नागेश्वर के साथ रिश्तेदारी में ग्राम नंगाटोला नेवरगांव जा रहे थे। तभी बाइक चला रहे संदीप मड़ावी ने दो युवकों को टक्कर मार दी और बाइक सहित गिर गए। घटना के बाद ग्रामीणों ने संदीप मड़ावी से मारपीट किए। जिससे उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि संदीप की मौत बाइक से गिरने से नहीं बल्कि मारपीट करने से हुई है। इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर रात्रि में ही रानीकुठार के ग्रामीण थाना पहुंचे थे। जहां पर ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग की थी।
इनका कहना
गणेशपुर में ग्राम रानीकुठार के एक किशोर की हत्या की गई है। इस मामले में मारपीट करने वाले पर हत्या कर अपराध दर्ज होना चाहिए। पुलिस मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करें। एंबुलेंस में घायल को ऑक्सीजन नहीं लगाई थी। एंबुलेंस के कर्मचारी पर भी कार्रवाई की जाए।
-भुवन सिंह कुर्राम, जिला अध्यक्ष, सर्व आदिवासी समाज बालाघाट
ग्राम गणेशपुर में बुधवार को संदीप ने बाइक से दो लोगों को टक्कर मार दी थी और गिर गया था। ग्रामीणों का आरोप है कि संदीप की मृत्यु बाइक से गिरने नहीं हुई बल्कि उससे मारपीट की गई। जिसके कारण उपपचार के दौरान उसकी मौत हुई। जिसकी मांग को लेकर अस्पताल परिसर में ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया है।
-अमित भावसार, टीआइ, लालबर्रा थाना
प्रदर्शनकारियों को समझाइश दी गई है कि गणेशपुर में मारपीट से जो युवक की इलाज के दौरान मौत हुई है। इस मामले की जांच की जाएगी।
-संदीप सिंह, एसडीएम, वारासिवनी
आक्रोशित भीड़ ने बाइक चालक से की मारपीट, उपचार के दौरान मौत
आक्रोशित भीड़ ने बाइक चालक से की मारपीट, उपचार के दौरान मौत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.