scriptजिले में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज | Another corona positive patient found in the district | Patrika News

जिले में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज

locationबालाघाटPublished: Jul 10, 2020 08:31:19 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

पॉजिटिव पाए गए मरीज के सम्पर्क आए ९ लोगों को भी किया गया क्वॉरंटाइन, जिले में 47 पॉजिटिव मरीज में से 29 हुए ठीक, 18 का उपचार जारी

जिले में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज

जिले में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज

बालाघाट. जिले में प्रवासी नागरिकों के कारण लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ते ही जा रही है। एक बार फिर जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है। यह कोरोना पॉजिटिव मरीज परसवाड़ा क्षेत्र के ग्राम बारिया का है। वहीं कोरोना पॉजिटिव पाए गए इस मरीज के संपर्क में आए ९ लोगों को भी क्वॉरंटाइन कर दिया गया है। इस तरह से अब तक बालाघाट जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या ४७ हो गई है। इनमें से 29 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 18 मरीजों का उपचार जारी है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय के अनुसार परसवाड़ा विकासखंड के ग्राम नाटा बारिया का एक और संदिग्ध मरीज कोरोना पॉजिटिव आया है। यह मरीज 29 जून को अपने एक साथी के साथ राजस्थान के पुष्पखेड़ा से दिल्ली होते हुए अपने गांव पहुंचा था। इन दोनों व्यक्तियों को बारिया स्कूल में बनाए गए क्वॉरंटाइन सेंटर में रखा गया था। इन दोनों संदिग्ध मरीजों के सैंपल पुराना टेस्ट के लिए लैब भेजे गए थे। सेंपल लेने के साथ ही इन दानों संदिग्ध मरीजों को कोविड केयर सेंटर बीजाटोला में शिफ्ट कर दिया गया था। जांच में एक मरीज की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव और एक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए इस नए मरीज को उपचार के लिए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती करा दिया गया है।
डॉक्टर पांडेय ने बताया कि इस प्रकार गायखुरी के इस सेंटर में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 18 हो गई है। अब तक बालाघाट जिले में कोरोना पॉजिटिव 47 मरीज पाए गए हैं। इनमें से 29 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 18 मरीजों का उपचार जारी है। ग्राम बारिया के कोरोना पॉजिटिव आए मरीज के सम्पर्क में आए 9 लोगों को भी क्वॉरंटाइन कर दिया गया है और उनके सेंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे जा रहे है।
विदित हो कि जिले में अभी तक ११७६८३ लोग अन्य राज्य या जिलों से बालाघाट पहुंचे हैं। इन सभी लोगों को स्क्रीनिंग कर दी गई है। मौजूदा समय में इन प्रवासियों में से २५२९ लोगों को होम क्वॉरंटाइन किया गया है। वहीं हास्पिटल में ऑलइसोलेशन में ९१ मरीज है। जिले से मौजूदा समय में १९०३ लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिसमें से १६३१ लोगों को सेम्पल रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जबकि १७१ लोगों की रिपोर्ट अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। वहीं ५० लोगों के सेम्पल को रिजेक्ट कर दिया गया था, जिन्हें फिर से भेजा गया है। जिले में अभी तक विदेश से ३०१ लोग पहुंचे हैं, जिनमें से १३ को होम क्वॉरंटाइन किया गया है। वहीं १२६ लोगों ने होम क्वॉरंटाइन पूर्ण कर लिया है। अभी भी विदेश में निवासरत बालाघाट जिले के मूल निवासी ७१ लोगों के लौटने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो