scriptअल्पसंख्यकों के अधिकारों और संरक्षण को लेकर एपीआई ने किया आंदोलन | APIs protest about rights and protection of minorities | Patrika News

अल्पसंख्यकों के अधिकारों और संरक्षण को लेकर एपीआई ने किया आंदोलन

locationबालाघाटPublished: Sep 09, 2017 02:17:00 pm

Submitted by:

mukesh yadav

बंधुत्व मार्च निकालकर मुस्लिम, बुद्धिष्ट, सिक्ख और इसाई समुदाय के प्रतिनिधयों ने किया चार्टर पेटिशन

aandolan
बालाघाट. आम्बेडकराईट पार्टी आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीमान विजय मानकर के आव्हान पर देश के 350 जिलों में आंदोलन एवं बंधुत्व मार्च का आयोजन किया गया। अल्पसंख्यकों के अधिकारों और उनके सर्वांगीण विकास के मानकों पर आधारित यह आंदोलन बालाघाट जिले में आयोजित हुआ। जिसमें एपीआई के स्टेट प्रभारी यमलेश कुमार के नेतृत्व में मुस्लिम, सिक्ख, बुद्धिष्ट और इसाई समुदाय के लोग शामिल हुए।
जिले में आम्बेडकराईट पार्टी आफ इंडिया का राष्ट्रव्यापी जनआंदोलन एवं बंधुत्व मार्च आम्बेडकर चौक में आयोजित हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत महापुरूषों के छायाचित्र पर माल्र्यापण के साथ की गई। इस दौरान मुस्लिम, बुद्धिष्ट, सिक्ख और इसाई समुदाय के लोग शामिल रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एपीआई के जिला प्रतिनिधि कविराज मेश्राम ने की। जबकि विशेष अतिथि के तौर पर रवि सेमसन, नसीम खान, कुलदीप सिंघ, नलिनी बौद्ध, जुबैदा खान मौजूद रहे। वहीं वक्ताओं के रूप में संतोष चौरे, आशीष बौद्ध ने चार्टर एवं जनआंदोलन के विषय पर उपस्थित लोगों को संबोधित किया। इसी तरह एपीआई के राज्य सचिवालय प्रभारी एवं संगठनात्मक एवं चुनावी मामलों के सचिव यमलेश वंजारी ने चार्टर एवं पेटिशन पर विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज का यह आयोजन एपीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आम्बेडकरिज्म के वैश्विक विशेषज्ञ व नैतिक नेतृत्व धीमान विजय मानकर के आव्हान पर किया गया। यमलेश ने बताया कि अल्पसंख्यकों के अधिकार एवं संरक्षण के साथ उनके सर्वांगीण विकास को लेकर केन्द्र सरकार की जवाबदेही तय करने यह चार्टर पेटिशन किया गया है। आंदोलन के बाद एपीआई द्वारा एक बंधुत्व मार्च निकाला गया फिर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।
बकोड़ा में हुआ स्वाईन फ्लु शिविर का आयोजन
लालबर्रा. मुख्यालय से तीन किमी. दूर बकोड़ा के पंचायत भवन में स्वाईन फ्लु की बीमारी की रोकधाम हेतु नि:शुल्क शिविर केम्प का आयोजन किया गया। शिविर में ग्रामीणों को स्वाईन फ्लु निरोधी दवा पिलाई गई। सरपंच मीना राकड़े ने बताया कि वर्तमान समय में स्वाईन फ्लु नामक बीमारीं का प्रकोप है। जिसकी रोकधाम हेतु पंचायत द्वारा पहल की गई है। ताकि ग्रामीणजनों को स्वास्थ्य लाभ मिल सके। सरपंच राकड़े ने बताया कि इस शिविर में लगभग 3000 ग्रामीणों को दवा पीलाई गई। शिविर आयोजन में सरपंच मीना राकड़े, पंचायत समन्वयक अधिकारी खिलेन्द्र सोनवंशी, दिनेश राकड़े, रोजगार सहायक धर्मेन्द्र ठाकरे, डॉ बीएन चौहान, एनएमए जयकरण पंचेश्वर, एएनएम दीपमाला यादव, पंच रामचरण मात्रे व ममता भोयर सहित समस्त पंचगणों का सराहनीय योगदान रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो