जन सहयोग से आयोजित होगा जागरुकता एवं श्रमदान पखवाड़ा

mukesh yadav

Publish: Sep, 16 2017 02:18:49 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
जन सहयोग से आयोजित होगा जागरुकता एवं श्रमदान पखवाड़ा

स्वच्छता ही सेवा का हुआ समारोह पूर्वक शुभारंभ

बालाघाट. शहर की नगर पालिका परिषद एवं जिला पंचायत के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को नपा परिसर से ÓÓस्वच्छता ही सेवाÓÓ कार्यक्रम का समारोह पूर्वक शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा बिसेन के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता नपा अध्यक्ष अनिल धुवारे ने की। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने समस्त कर्मचारियों और उपस्थितजनों को स्वच्छता संबंधित संकल्प व शपथ भी दिलवाई गई।
कार्यक्रम में सर्वप्रथम अतिथियों ने महापुरुषों के छायाचित्र पर माल्यार्पण किया। अतिथि स्वागत के बाद नपा सीएमओ गजानंद नाफड़े ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि स्वच्छता को जन आन्दोलन बनाकर स्थानीय नागरिकों में जागरूकता लाते हुए स्वयं श्रमदान कर अपने आसपास के वातावरण को साफ-सुथरा बनाए रखने हेतु प्रेरित करने के उद्देश्य से शासन ने स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का संचालन 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर के मध्य करने का निर्णय लिया। इस अभियान में नगरीय क्षेत्रों में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से स्थानीय जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, विभिन्न सामाजिक संगठनों, व्यावसायिक संगठनों, रक्षा कर्मीयों, लोक-सेवक, धार्मिक संगठनों, उद्योग घराने, खेल संगठनों, विद्यालयों, विद्यार्थियों, स्थानीय महिलाओं युवा वर्ग आदि को शामिल कर अलग-अलग समूह बनाकर वार्डवार स्वच्छता से संबंधित गतिविधियां संचालित की जाएगी। कार्यक्रम के बाद अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने झाड़ू लेकर सफाई भी की।
यह रहे उपस्थित
इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में नपा उपाध्यक्षा वीणा कनौजिया, जिपं सदस्य विजय बिसेन, सभापति मनोज अहिरकर, विनय बोपचे, पार्षद सरिता सोनेकर, अलका रामटेक्कर, रामलाल बिसेन, संतोष जायसवाल, चित्रवर्ण शुक्ला, सुनिल खोटेले, जिपं सीईओ मंजूषा राय, नपा सीएमओ गजानन नाफड़े, उपयंत्री रूचिता साहू, अंशिका चौहान, सत्यकाम मिश्रा, चंदन प्रजापति, रेखलाल राहंगडाले, वेदप्रकाश पुरी, आशा शर्मा, परियोजना अधिकारी नेत्रा उके, आशीष कटकवार सहित नपा के कर्मचारीगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

स्वच्छ भारत मिशन के संदर्भ में बांटी गई टी-शर्ट
बालाघाट. शहर की नगर पालिका परिषद में शुक्रवार को पथ-विक्रेताओं के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन किया गया। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों में जिपं अध्यक्ष रेखा बिसेन, नपाध्यक्ष अनिल धुवारे सहित अन्य के द्वारा पथ-विक्रेताओं से अपने प्रतिष्ठानों में डस्टबीन रखने एवं कचरा संग्रहण करने तथा नगर में स्वच्छता अभियान में अहम भूमिका निभाने की अपील भी की। वहीं उपस्थित अतिथियों द्वारा पथ-विक्रेताओं को ÓÓस्वच्छ भारत अभियानÓÓ की लोगो वाली टी-शर्ट भी वितरित की गई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned