निरीक्षण में मिले आयुष चिकित्सक, फार्मासिस्ट अनुपस्थित, नोटिस जारी

चार वर्ष से अनुपस्थित वार्ड ब्वाय की सेवाएं समाप्त करने के निर्देश

By: Bhaneshwar sakure

Published: 10 Sep 2021, 09:38 PM IST

बालाघाट. कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने 10 सितंबर को बैहर विकासखंड के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भंडेरी का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भंडेरी के स्वास्थ्य केन्द्र में किए जा रहे कोविड वैक्सीन टीकाकरण कार्य का जायजा लिया और भंडेरी सेक्टर के गांवों में टीकाकरण की जानकारी ली। इस दौरान बैहर एसडीएम तन्मय वशिष्ठ शर्मा, तहसीलदार ज्योति ठाकुर भी उपस्थित थी।
कलेक्टर डॉ मिश्रा ने भंडेरी के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के कर्मचारियों की उपस्थिति पंजी का निरीक्षण किया तो पता चला कि फार्मासिस्ट रमेश पन्द्रे पिछले 4 दिनों से अनुपस्थित है। इस पर उन्होंने फार्मासिस्ट को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है कि क्यो न उसकी सेवा समाप्ति कर दी जाए। इसी प्रकार उपस्थिति पंजी के निरीक्षण के दौरान पता चला कि वार्ड बाय इंदल सिंह धुर्वे दो वर्ष से काम पर नहीं आ रहा है। कलेक्टर डॉ मिश्रा से स्टाफ से जानकारी ली कि वार्ड बाय का वेतन निकल रहा है या नहीं। इस पर बताया गया कि उसका वेतन नहीं निकल रहा है। कलेक्टर डॉ मिश्रा ने वार्ड बाय की सेवाएं भी समाप्त करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान पता चला कि भंडेरी के आयुष चिकित्सक डॉ. नवीन घोरमारे भी बैठक में बालाघाट जाना बताकर अनुपस्थित थे। इस पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए कि क्यों न उनके विरूद्ध इस लापरवाही के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।
कलेक्टर डॉ मिश्रा ने भंडेरी के स्वास्थ्य केन्द्र के स्टाफ से वहां के स्टोर में उपलब्ध दवाओं एंटीबायोटिक, एंटी रैबीज और एंटी स्नैक वैनम की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने स्टोर में उपलब्ध इन दवाओं का स्टाक रजिस्टर मांगा तो बताया गया कि इन दवाओं का रिकार्ड ऑनलाइन संधारित किया जा रहा है। इस पर उन्होंने इन दवाओं की भंडेरी के केन्द्र में उपलब्ता एवं वितरण का ऑनलाइन का रिकार्ड मांगा। इस पर कम्प्यूटर ऑपरेटर्स द्वारा बताया गया कि इन दवाओं का ऑफलाइन रिकार्ड है। कलेक्टर डॉ मिश्रा ने इस पर सख्त नाराजगी जाहिर की और स्टाफ को चेतावनी दी कि दवाओं का सही रिकार्ड रखें और इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होना चाहिए। दवाओं के ऑनलाइन रिकार्ड के अनुसार केन्द्र में दवाओं का स्टाक मिलना चाहिए।

Bhaneshwar sakure
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned