scriptएसी होटल में लगी आग, सात जिंदा जले, बचाव कार्य जारी | balaghat; AC hotel fire, seven live burns, rescue work continues | Patrika News

एसी होटल में लगी आग, सात जिंदा जले, बचाव कार्य जारी

locationबालाघाटPublished: Dec 21, 2016 12:57:00 pm

Submitted by:

Prashant Sahare

महाराष्ट्र राज्य के गोंदिया जिले में 21 दिसम्बर की सुबह करीब 3 बजे एसी होटल में आग लगने से सात लोग जिंदा जल गए। घटना के बाद बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

balaghat

balaghat

बालाघाट/गोंदिया. बालाघाट के पड़ोसी जिला और महाराष्ट्र राज्य के गोंदिया जिला मुख्यालय में 21 दिसम्बर की सुबह करीब 3 बजे एसी होटल में आग लगने से सात लोग जिंदा जल गए। घटना के बाद बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। करीब एक दर्जन दमकल वाहनों की सहायता से आग को बुझाने का कार्य किया जा रहा है। हालांकि, आग को काबू में कर लिया गया है। इस घटना से एक दर्जन से अधिक लोगों के जिंदा जल जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है।
होटल के पहले, दूसरे मंजिल में लगी आग
गोंदिया मुख्यालय के गोरेलाल चौक में बिंदल नाम से संचालित एसी होटल में 21 दिसम्बर की सुबह करीब 3 बजे अचानक आग लगी। आग लगने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। होटल के प्रथम व दूसरे मंजिल में आग लगी है। वहीं ग्राउंड फ्लोर में संचालित एक प्लॉस्टिक महासेल की दुकान भी इसकी चपेट में आ गई।
15 लोगों के जलने की संभावना
इस होटल में हुई आगजनी की घटना से करीब 15 लोगों के जिंदा जलने की संभावना व्यक्त की जा रही है। हालांकि, सुबह करीब 12 बजे तक प्रशासन ने सात शवों को बाहर निकाल लिया था। जबकि राहत कार्य जारी है। बताया गया है कि होटल पूरी तरह से एसी था। आगजनी की घटना के दौरान होटल से बाहर निकलने का कोई रास्ता भी नहीं था। लिफ्ट के खराब होने के कारण यहां रूके मुसाफिर और कर्मचारी आग की चपेट में आ गए। जिसके कारण वे जिंदा जल गए।
अलग-अलग जिलों से बुलाए गए दमकल वाहन
आगजनी की घटना की सूचना मिलते ही गोंदिया के अलावा बालाघाट, लांजी, तुमसर, तिरोड़ा सहित अन्य स्थानों से दमकल वाहन बुलाए गए थे। दमकल वाहन की मदद से आगजनी की घटना को काबू तो कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो