कबड्डी प्रतियोगिता में बालाघाट रही प्रथम

कबड्डी प्रतियोगिता में बालाघाट रही प्रथम
कबड्डी प्रतियोगिता में बालाघाट रही प्रथम

Mukesh Yadav | Updated: 23 Sep 2019, 06:23:21 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

मस्करया गणेश की स्थापना पर हो रहे विभिन्न आयोजन

चिखलाबांध. महाराष्ट्र बार्डर से लगी जनपद पंचायत खैरलांजी की अंतिम ग्राम पंचायत पुलपुट्टा में विगत दिनों मस्करया गणपति की स्थापना की गई। इस अवसर पर आयोजक समिति द्वारा विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए गए। ज्ञात हो कि महाराष्ट्र प्रदेश में गणेश विसर्जन के बाद मस्करया गणपति की स्थापना की जाती है। इसी कड़ी में अंचल के ग्राम पुलपुट्टा में मस्करया गणेश की स्थापना के साथ ही विभिन्न तरह की प्रतियोगिता और कार्यक्रम संपन्न हुए। समिति ने सभी कबड्डी प्रेमियों के लिए कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन 22 सितम्बर को शाम से रखा गया था। जहां क्षेत्र के आसपास के गांवों के अलावा महाराष्ट्र से भी टीमें इस प्रतियोगिता में भाग लेने शामिल हुई। प्रवेश शुल्क 350 रुपए और प्रथम पुरस्कार 5000 रुपए, द्वितीय 2500 और तृतीय 1000 रुपए आयोजकों द्वारा रखा गया था।
प्रतियोगिता में 32 टीमों ने भाग लिया। रात्रि 9 बजे से प्रारंभ हुई कबड्डी प्रतियोगिता में टीमो ने खेल का प्रदर्शन किया। पहला पुरस्कार बालाघाट व द्वितीय निमटोला और तृतीय पुरस्कार चिखलाबांध ने जीता। फायनल मुकाबला काफी रोमांचक हुआ। बालाघाट और नीमटोला के बीच 20 मिनट का मुकाबला बराबर रहने पर फिर से 10 मीनट का खेल दोनों टीमों के बीच खेला गया। जिसमें बालाघाट ने जीत हासिल की। प्रतियोगिता को सम्पन्न करवाने में विश्वेश्वर सोनवाने, विजय सोनवाने, संजय अश्क, भाऊराव बिंझोड़े, गोपाल सोनवाने का विशेष सहयोग रहा। इसी प्रकार दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन 25 सितम्बर को रखा गया है। जहां यह पुरस्कार संजय अश्क की ओर से विजेता टीम को वितरित किया जाएगा।
घोटी में भी हुई स्थापना
ग्राम पंचायत घोटी में भी नवयुवकों द्वारा ग्राम पंचायत के सभा मंच पर मस्करया गणपति की स्थापना की गई। जहां समिति द्वारा विगत दिनों ओपन डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें प्रतिभागियों द्वारा अपनी कला का प्रदर्शन किया गया। जिसकी जनता द्वारा हौसला बढ़ाने के साथ तारीफ भी की गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned