scriptतीसरे रविवार को भी बंद रहा बालाघाट जिला | Balaghat district remained closed on third Sunday also | Patrika News

तीसरे रविवार को भी बंद रहा बालाघाट जिला

locationबालाघाटPublished: Jul 26, 2020 07:26:22 pm

Submitted by:

mukesh yadav

पुलिस ने बेवजह घूमने वालों के काटे चालान

तीसरे रविवार को भी बंद रहा बालाघाट जिला

तीसरे रविवार को भी बंद रहा बालाघाट जिला

बालाघाट/कटंगी। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा हर रविवार को घोषित लॉकडाउन के तीसरे रविवार को भी जिला मुख्यालय सहित ग्रामींण अंचल टोटल लॉकडाउन रहे। शहर मुख्या के प्रमुख चौक-चौराहों व सीमाओं में पुलिस बल तैनात किया गया था। जिन्होंने बिना कारण व मास्क पहने घूमने वालों के चालान काटे। वहीं सभी बाजार व व्यापारिक प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रहे। इस कारण सड़कों पर सन्नाटा दिखाई दिया।
इधर कटंगी क्षेत्र की दोनों ही तहसील कटंगी और तिरोड़ी में भी बंद का व्यापक असर दिखाई दिया। अति आवश्यक सामग्रियों को छोड़कर शेष सभी तरह की खाद्य सामग्री एवं सब्जी-मंडी की दुकानें भी बंद रही। सड़कों में सन्नाटा पसरा रहा। ग्रामीण इलाकों में भी लॉकडाउन दिखाई दिया। वहीं पहली बार राज्य सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन की अवधि में शराब दुकानों में भी ताले लटके दिखाई दिए। उधर, रविवार को लॉकडाउन की अवधि में जो लोग बेवजह से सड़कों पर घूमते नजर आए पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई भी की।
बताना जरूरी है कि लोग धार्मिक स्थल अंबामांई, भसियागढ़ महादेव खोली, रमरमा शिव मंदिर, नहलेसरा जलाशय, जमुनिया जलाशय जाकर पिकनिक मना रहे थ। जब इसकी भनक पुलिस को लगी तो रविवार को पुलिस ने घर से बाहर निकलने वाले लोगों के साथ थोड़ी सख्ती बरती। पुलिस ने सिवनी रोड पर लोहमारा स्थित बैरियर पर हर वाहनों को रोककर कड़ाई से पूछताछ की। वहीं दर्जनों बाइक चालकों के चालान काटें। बहरहाल, जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होते जा रहे हैं। जिले की कुछ तहसीलों में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। जिसे ध्यान में रखते हुए जागरूकजन फिर एक बार लॉकडाउन लगाने की मांग कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो