शहद खाने पेड़ पर चढ़ा था भालू, गिरने से हुई मौत

Bhaneshwar Sakure

Updated: 16 Nov 2019, 04:35:46 PM (IST)

Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

बालाघाट. ग्राम पंचायत कुम्हारी गांव में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात्रि वन्य जीव भालू पीपल के पेड़ में शहद खाने के लिए पेड़ पर चढ़ा था। भालू करीब ३० फीट से उपर पेड़ पर लटके मधु मक्खी के एक छाते से शहद भी खाया है। वहीं दूसरे छाते से शहद खाने के दौरान वह अनियंत्रित होकर पेड़ के नीचे से गुजरी ११ केवी हाईटेंशन लाइन पर सीधे गिर गया। जिसके कारण उसे करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। भालू के पेड़ पर चढऩे के निशान भी मौजूद है, जो स्पष्ट रुप से दिखाई देते है।
वनविभाग से मिली जानकारी के अनुसार भालु को शहद काफी पसंद होता है। जिसके कारण वह उसे खाने के लिए पेड़ों पर भी चढ़ जाता है। उन्होंने बताया कि भालू के सूंघने की क्षमता भी काफी तेज होती है। इस कारण उसे शहद की सुगंध आसानी से मिल जाती है। जहां भी शहद होता है, वह उसे खाने के लिए पेड़ भी चढ़ जाता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned