सरपंच द्वारा रोजगार सहायक को किया जा रहा परेशान

ग्रामीणों ने शिकायत कर की मामले की जांच की मांग

By: Bhaneshwar sakure

Published: 16 May 2018, 08:51 PM IST

बालाघाट. बालाघाट विकासखंड की ग्राम पंचायत मौरिया के ग्रामीण ने सरपंच आशा टेंभरे द्वारा ग्राम रोजगार सहायक आत्माराम खैरवार के साथ मिलकर ग्राम रोजगार सहायक लखन पटले को परेशान किए जाने की शिकायत की है। ग्रामीणों ने मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचकर अधिकारियों को समस्या बताई। वहीं मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग भी की है। ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच और ग्राम रोजगार सहायक खैरवार द्वारा अपनी मनमर्जी से कार्य किया जा रहा है। शासकीय राशि में आर्थिक अनियमितता की जा रही है। इनके द्वारा शासन की योजनाओं में गड़बड़ी की जा रही है। ग्राम में शौचालय निर्माण में आर्थिक अनियमितता की गई है। इस मामले की निष्पक्ष जांच किए जाने की मांग की है। गौरतलब है कि मंगलवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई में 114 आवेदकों अपनी-अपनी समस्या लेकर आए थे। आवेदकों की समस्याओं को सुनकर अधिकारियों ने संबंधित विभागों के प्रमुखों को आवेदनों पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।
जनसुनवाई में हीरवती टेंभरे शिकायत लेकर आई थी कि उसके पति माखनलाल 26 जनवरी 2015 को शासकीय सेवा में रहते हुए निधन हो गया है। उसके पति शासकीय हाईस्कूल मोवाला में प्राचार्य के पद पर पदस्थ थे। पति की मृत्यु के बाद आज तक उनकी संपूर्ण बचत निधि ब्याज सहित नहीं मिली है। उसे पति की संपूर्ण बचत राशि शीघ्र दिलाए जाने की मांग की है। लांजी तहसील के ग्राम टेडवा का शालिकराम ठाकरे बीपीएल कार्ड बनाने की मांग लेकर आया था। लांजी तहसील के ग्राम आवा के थानेश्वर उराड़े और डूडेश्वर उराड़े प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने की मांग लेकर आए थे। कटंगी तहसील के ग्राम बनेरा की किसनाबाई अपने खेत के सागौन के पेड़ को काटने की अनुमति के लिए आई थी।
उद्यमियों से आवेदन पत्र आमंत्रित
बालाघाट. समाज के गरीब और सभी कमजोर वर्गों के लिए स्वयं का उद्योग विनिर्माण स्थापित करने के लिए बैंकों के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराने के लिए हाथकरघा विभाग की माटीकला बोर्ड की मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना संचालित की जा रही है। इस योजना के अंतर्गत युवाओं को मार्जिन मनी सहायता, ब्याज अनुदान का लाभ शासन द्वारा दिया जाता है। इस योजना के अंतर्गत स्वयं का उद्योग लगाने के इच्छुक युवाओं से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है।
मप्र शासन के कुटीर और ग्रामो उद्योग विभाग द्वारा मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत माटीशिल्प से संबंधित उद्योग स्थापित करने के लिए वर्ष 2018-19 के लिए जिला हाथकरघा कार्यालय वारासिवनी को स्वरोजगार अन्तर्गत 12 इकाई का लक्ष्य प्राप्त हुआ है।

Show More
Bhaneshwar sakure Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned