सर्वर व नेटवर्क की समस्या से राशन लेने हितग्राही परेशान

आदिवासी अंचलों में नेटवर्क की समस्या होने से गरीब मजदूरों को सस्ते दामों पर अनाज समय पर नहीं मिल रहा है।

बालाघाट. आदिवासी अंचलों में नेटवर्क की समस्या व साइड बंद होने से गरीब मजदूरों को सस्ते दामों पर अनाज समय पर नहीं मिल पा रहा है। गरीब मजदूर अनाज लेने सोसायटी के चक्कर लगा रहे है। शासन द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकान व सहकारी समिति से सस्ते दामों पर अनाज वितरण ऑनलाइन पीओएस मशीन के माध्यम से कर दिया है। पीओएस मशीन में हितग्राही का थम्ब लगने पर ही अनाज प्रदान किया जा रहा है। लेकिन इन दिनों आदिवासी ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क की काफी समस्या चल रही है।
गौरतलब हो कि उकवा क्षेत्र में आदिम जाति सेवा सहकारी समिति, महिला बहु उद्देशीय समिति उकवा, सांई महिला बहुउद्देशीय समिति के माध्यम से शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर गरीबों को खाद्यान वितरण किया जाता है। लेकिन सर्वर व विभागीय साइड बंद होने से हितग्राहियों को बिना अनाज लिए सोसायटी से वापस लौटना पड़ रहा है।
दूर से पैदल आते है हितग्राही
ग्रामीण अंचलों में सोसायटी में अनाज लेने गरीब आदिवासी काफी दूरी से पैदल चलकर आते है। लेकिन अनाज नहीं मिलने से उन्हें बार-बार सोसायटी के चक्कर लगाना पड़ रहा है। जिससे हितग्राहियों ने नाराजगी जताई है। ग्रामीणों का कहना है कि सर्वर व साइड की समस्या होने पर कार्ड व पात्रता सूची देखकर रजिस्टर में इन्ट्री कर राशन प्रदान किया जाए।
इनका कहना है
शासन का नियम है कि ऑनलाइन पीओएस मशीन के माध्यम से ही अनाज दिया जाए। कई बार सर्वर बैठा होने व साइड बंद होने से समस्या हो रही है। शासन के आदेशानुसार ही अनाज का आवंटन किया जा रहा है। कांतिलाल बिसेन, सेल्समेन उचित मूल्य दुकान

mahesh doune
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned