४२ लाख के विकास कार्यो का किया भूमिपूजन व लोकार्पण

mukesh yadav

Publish: May, 17 2018 08:35:40 PM (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
४२ लाख के विकास कार्यो का किया भूमिपूजन व लोकार्पण

किरनापुर, बिनोरा एवं भानेगांव में विकास यात्रा में शामिल हुए प्रभारी मंत्री शरद जैन

बालाघाट. मप्र शासन के चिकित्सा शिक्षा, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी शरद जैन 17 मई को किरनापुर, बिनोरा एवं भानेगांव में विकास यात्रा में शामिल हुए और शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया और विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।
विकास यात्रा में प्रभारी मंत्री शरद जैन के साथ में जिपं अध्यक्ष रेखा बिसेन, सांसद बोधसिंह भगत, विधायक हीना कावरे, जिपं सदस्य गौरी उपवंशी, डॉ विजय खेरे, मीना बहेकार, जनपद अध्यक्ष दुर्गा खटोले, डॉ अमृतलाल मेश्राम, पूर्व विधायक रमेश भटेरे, रमेश रंगलानी, राजकुमार कर्राहे, कलेक्टर डीव्ही सिंह, जिपं सीईओ मंजूषा विक्रांत राय, अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम, एसडीएम आशाराम मेश्राम, केके गरेवाल, जनपद सीईओ सीएस मरावी अन्य विभागों के अधिकारी, किरनापुर, बिनोरा, भानेगांव एवं आसपास की ग्राम पंचायत के सरपंच एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जन मौजूद थे।
42 लाख के विकास कार्यों का भूमिपूजन
प्रभारी मंत्री जैन ने अतिथियों के साथ विकास यात्रा के दौरान किरनापुर में वार्ड क्रमांक 14 में 6 लाख 20 हजार रुपए की लागत से बनने वाली 200 मीटर लंबाई की सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण, वार्ड 05 में 7 लाख 80 हजार की लागत से आंगनवाड़ी भवन निर्माण, बिनोरा में प्राथमिक शाला भवन की 04 लाख रुपए की लागत से बनने वाली बाउंड्रीवाल के लिए भूमिपूजन किया और ग्राम भानेगांव में 6 लाख 20 हजार की लागत से बने मोक्षधाम एवं 18 लाख 59 हजार की लागत से बनी सीसी रोड़ का लोकार्पण किया।
विकास यात्रा में शामिल ग्रामीणों को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री शरद जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी मंत्रियों को विकास यात्रा में शामिल होने एवं विकास कार्यों का मूल्यांकन करने का दायित्व सौंपा है। इसी दायित्व को निभाने वे जिले में निकाली जा रही विकास शामिल हुए हंै।
कार्यक्रम में कलेक्टर डीव्ही सिंह ने बताया कि जिले में शासकीय योजनाओं का तत्परता के साथ क्रियान्वयन किया जा रहा है और सभी पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned