scriptभाजपा में बढ़ा विरोध, सांसद ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान, कहां-‘मैं अकेला 100 के बराबर’ | bjp mp took desision election fight indiependently | Patrika News

भाजपा में बढ़ा विरोध, सांसद ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान, कहां-‘मैं अकेला 100 के बराबर’

locationबालाघाटPublished: Apr 08, 2019 12:00:29 pm

Submitted by:

Faiz

भाजपा में बढ़ा विरोध, सांसद ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान, कहां-‘मैं अकेला 100 के बराबर’

political news

भाजपा में बढ़ा विरोध, सांसद ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान, कहां-‘मैं अकेला 100 के बराबर’

बालाघाटः जैसे जैसे लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा में उम्मीदवारों का ऐलान होता जा रहा है, वैसे वैसे पार्टी के समक्ष विरोध तेज़ होता जा रहा है। अब तक भाजपा भी इन नाराज नेताओं को मनाने में नाकाम ही साबित हुई है। इसी कड़ी में टिकट कटने से नाराज चल रहे बालाघाट से बीजेपी के सांसद बोध सिंह भगत अब बगावत पर उतर आए हैं। उन्होंने नामांकन फार्म खरीदते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। भगत ने ये भी कहा कि, मैं पार्टी छोड़कर भी अकेला 100 के बराबर हूं। मुझे पार्टी छोड़ना मंजूर है, लेकिन मैदान छोड़ना नहीं।’ भगत के इस बयान से भाजपा में हड़कंप मच गया है।


फूंक-फूककर कदम बढ़ा रही भाजपा

आपको बता दें कि, भाजपा में चल रही लंबी खेचतान और मंथन के बीच अबतक 21 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी लोकसभा में किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती, इसलिए हर सीट के समीकरणों को बारीकी से भांपते हुए उम्मीदवार का चयन कर रही है। ऐसे में कई सीटों के वर्तमान सांसदों के भी टिकट कट गए हैं, जिससे कई सीटों पर विरोध उत्पन्न हो गया है। बालाघाट सीट पर भी पार्टी आलाकमान ने वर्तमान सांसद बोध सिंह भगत का नाम काटकर ढाल सिंह बिसेन को उम्मीदवार बनाया है। इससे नाराज सांसद भगत बगावत पर उतर आए है।

political news

एक व्यक्ति के कहने पर काटा गया टिकटः भगत

निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए भगत ने कहा कि, उन्हें ना तो किसी दल की ज़रूरत है और ना ही हार का डर। भगत ने कहा कि, ‘भाजपा के जो लोग कल तक साथ थे, वो आज भी मेरे साथ हैं।’ उन्होंने कहा कि, ‘मैं जनता के बीच अपने पांच साल के विकास कार्य गिनाने जाऊंगा। जनता का समर्थन मुझे पहले भी मिला है और अब भी मिलेगा।’ भगत ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘किसी एक व्यक्ति के कहने पर उनका टिकट काट दिया गया, सिर्फ इस बात की नाराज़गी है। जीते हुए सांसद को एक बार अवसर देकर तो देखना था।’


सांसद ने पार्टी को दिया मौका

सांसद भगत ने भाजपा को 8 अप्रैल तक विचार करने का समय दिया है। उनका कहना है नहीं तो वो 9 अप्रैल को अपने समर्थकों के साथ नामांकन भर देंगे। भगत ने कहा कि, टिकट कटने को लेकर उन्होंने गोंदिया में कार्यकर्ता सम्मेलन में आए प्रधानमंत्री मोदी से चर्चा की थी, लेकिन अब तक उसके भी कोई नतीजे सामने नहीं आए हैं। फिलहाल, भगत के इन बगावती तेवरों को देखते हुए हाईकमान ने मोर्चा संभाला है। दिल्ली से भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा और विधायक नरोत्‍तम मिश्रा को निर्देश मिले हैं कि, भगत से चर्चा करके उनके नाराज़गी दूर करें। संभावना है कि, आज ये दिग्गज नेता भगत को मनाने उनके घर जा सकते हैं।


कार्यकर्ताओं ने दी चेतावनी

अगर सांसद भगत प्रभात झा और नरोत्‍तम मिश्रा से बातचीत के बाद भी नाम वापस लेने पर सेहमत नहीं होते हैं, तो इसका सीधा नुकसान भाजपा को ही होगा। क्योंकि, भगत के साथ जुड़े सेकड़ों कार्यकर्ताओं ने भी ऐलान कर दिया कि, अगर बोध सिंह को टिकट नहीं दिया गया, तो जिले के 300 से अधिक कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भी भाजपा की प्राथमिक सदस्यता छोड़ देंगे। अगर ऐसा होता है, तो पार्टी को बड़ी संख्या में वोटों का नुकसान होगा, जिसका सीधा लाभ कांग्रेस को मिलेगा। आपको बता दें कि, बालाघाट में पहले चरण में मतदान होगा। प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग के लिए 9 अप्रैल तक नामांकन भरा जाएगा, जिसका मतदान 29 अप्रैल को होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो