scriptBJP working to weaken Congress with ED, IT, CBI raids: Kharge | ईडी, आईटी, सीबीआई की रेड से कांग्रेस को कमजोर करने का कार्य कर रही बीजेपी-खरगे | Patrika News

ईडी, आईटी, सीबीआई की रेड से कांग्रेस को कमजोर करने का कार्य कर रही बीजेपी-खरगे

locationबालाघाटPublished: Nov 04, 2023 10:39:36 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

कटंगी में चुनावी सभा को किया संबोधित

2.jpg

बालाघाट. ब्रिटिश सरकार के खिलाफ लडऩे वाली कांग्रेस के सामने मोदी क्या है? ब्रिटिश सरकार से महत्मा गांधी के नेतृत्व में आजादी मिली है। जवाहरलाल नेहरु के प्रधानमंत्री के रुप में लोकतंत्र को मजबूत किया। बाबा साहब ने कानून बनाकर गरीबों को मजबूत किया। भाजपा ईडी, सीबीआई की धमकी देते है। छत्तीसगढ़ राज्य में वही काम कर रहे है। राजस्थान में भी किया। सीबीआई, ईडी, आईटी से परेशान करना है। यह बातें अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कही। वे शनिवार को बालाघाट जिले के कटंगी विधानसभा मुख्यालय में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि नरेगा, भाजपा का प्लान नहीं है। सोनिया गांधी ने नरेगा की स्कीम लाई। भाजपाईयों ने नरेगा को कहा ये कांग्रेस की जीती जागती इमारत है। मोदी ने कहा नरेगा को बाहर नहीं निकालेेंगे। यही नरेगा कोरोना में काम आई। छत्तीसगढ़ में मोदी और शाह थे, उनकी फोर्स थी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर डर पैदा करने ईडी, आईटी, सीबीआई की रेड किया। मोदी और उनके लोग कांग्रेस को कमजोर करने का काम कर रहे है। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को घर में बैठाने की सोचते है, यह सोच गलत है। किसी भी हाल में मध्यप्रदेश में कांग्रेस जीतने वाली है, चाहे कितने मोदी या कितने शाह आ जाए, कितने झूठ बोलोए, जीतेगा हाथ ही।
खरगे ने कहा कि अन्न की कमी के दौरान कांग्रेस ने हरित क्रांति लाकर धान का उत्पादन बढ़ाया है। उसके बाद खाद्य सुरक्षा कानून लाया, यह भाजपा का प्लान नहीं है। भाजपा का एक ही प्लान है अदानी, अंबानी का पेट कैसे भरना और कैसे पेट मोटा करना है। मोदी गरीब से केवल फोटो निकालने की बात करते है।
प्रदेश के मुख्यमंत्री आशीर्वाद ले रहे है। 19 साल से हुकुमत चल रही है। चार बार चुनकर आए, मुख्यमंत्री रहे लेकिन एक स्टेट नहीं सुधर सका। केन्द्र में 10 साल से मोदी है, झूठो के सरदार है, वे काम करना छोडकऱ कांग्रेस को गाली देते फिरते है। कांग्रेस को गाली देते है। प्रदेश में अब चौहान का नंबर नहीं लगने वाला है। 225 माह की सरकार में में 250 से ज्यादा घोटाला। एक लाख 50 हजार करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। इस जानकारी ने सरकार को पर्दाफाश किया है। इसका रिकार्ड उनके और कमलनाथ के पास है।
कटंगी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने भ्रष्ट प्रदेश, घोटाला प्रदेश, चौपट प्रदेश बना दिया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार को चौपट कर दिया है। चौपट सरकार बना दी है। चुनाव के पांच माह पहले बहना याद आई है, इनकी कलाकारी को समझो। प्रदेश में 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार बनाई। भाजपा ने सौदा किया और सरकार गिरा दी। मैं भी सौदा कर सकता था, लेकिन मैंने इसे स्वीकार नहीं किया। हमने नियत और नीति का परिचय दिया। पहली किश्त में प्रदेश के 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया। जिले में 85 हजार किसानों का कर्जा माफ किया। शेष किसानों का भी कर्जा माफ करेंगे। एक हजार गौशाला बनाई। अब 100 यूनिट तक बिजली फ्री, 200 यूनिट तक हॉफ में बिजली देंगे। किसानों के लिए गेंहू और धान भी समर्थन मूल्य में खरीदेंगे। रबी का धान भी खरीदा जाएगा। 5 हार्सपॉवर बिजली मुफ्त देंगे और 12 घंटे बिजली देंगे। किसानों पर दर्ज अपराध माफ करेंगे। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो सबसे ऊंचा झंडा बालाघाट जिले का होगा।
सपा प्रत्याशी ने दिया समर्थन, ली पार्टी की सदस्यता
कांग्रेस की चुनावी सभा में शनिवार को जिले के एक मात्र समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व आदिवासी गोवारी समाज के प्रदेश अध्यक्ष महेश सहारे ने कांग्रेस प्रत्याशी को अपना समर्थन दे दिया। कांग्रेस पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण कर ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गमछा पहनाकर उनका स्वागत किया।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.