scriptमांगे नहीं मानी तो मुख्यमंत्री को दिखाएंगे काले झंडे | Black flags to show CM to no demands | Patrika News

मांगे नहीं मानी तो मुख्यमंत्री को दिखाएंगे काले झंडे

locationबालाघाटPublished: Apr 14, 2018 07:24:53 pm

Submitted by:

mukesh yadav

नपा पदाधिकारियों ने एसडीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

virodh,
बालाघाट. वारासिवनी स्थानीय नगरपालिका परिषद के आवास, पर्यावरण व लोक निर्माण विभाग सभापति तथा सेवादल विधानसभा अध्यक्ष संदीप मिश्रा ने अपने साथियों के साथ एसडीएम वारासिवनी की अनुपस्थिति में नायब तहसीलदार टीसी अक्षरिया को मुख्यमंत्री के नाम एक 6 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपकर मांगे पूरी करने का निवेदन किया। ऐसा नहीं होने पर 15 अप्रैल को मुख्यमंत्री के नगरागमन पर उन्हें काले झंडे दिखाने की चेतावनी दी है।
ज्ञापन में मांग की है कि वारासिवनी नगरीय क्षेत्र में अवैध कालोनियों में विद्युत मंडल वारासिवनी द्वारा नियम विरुद्ध लिए जा रहे अधोसंरचना शुल्क की वसूली बंद की जाए, विद्युत बिलों पर लगने वाला नियत प्रभार प्रति यूनिट की दर से लिया जाए, आरसीडीसी के नाम पर विभाग द्वारा अवैध रुप से बिना आरसीडीसी के दो-दो सौ रुपए लिए जा रहे हंै, उसे तत्काल रोका जाए, अधोसंरचना के नाम पर जमा राशि का उपयोग कालोनी क्षेत्र में लाईन विस्तार में लगाकर वहां पर नए परिणामित्र ट्रांसफार्मर की स्थापना की जाए, ताकि लो वोल्टेज से जूझ रहे उपभोक्ताओं को पर्याप्त विद्युत आपूर्ति हो सकें।
इसके साथ ही मिश्रा ने मांग की है कि सिविल अस्पताल वारासिवनी को तत्काल 100 बिस्तर का घोषित कर चिकित्सकों की व्यवस्था बनाई जाए। बंद पड़ी लाखों रुपए की सोनोग्राफी मशीन को तत्काल शुरु करवाया जाए, महिला चिकित्सक की अविलंब पदस्थापना नियमित या फिर संविदा पर तत्काल करवाई जाए। वहीं सप्ताह में एक दिन शुक्रवार को बालाघाट में दिव्यांगों के लिए आयोजित होने वाले शिविर का आयोजन वारासिवनी, कटंगी, तिरोड़ी, रामपायली व खैरलांजी चिकित्सालयों में भी प्रतिमाह एक शिविर लगवाया जाए।
ज्ञापन सौंपने के दौरान संदीप मिश्रा के साथ राहिल खान, मिलिंद नगपुरे, अनीश मिश्रा, करण लोधे, येमेश पटले, आशीष बागडोर, सोनू कनौजिया, आमीन शेख, हबीब यामिनी, अभिषेक चौहान, अंकित फुलबांधे, विजय खैरवार, अलताफ खान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
सफाई कर्मचारियों को बांटे गए टोपी और गमछा
बालाघाट. शहर की नपा परिषद द्वारा अपने सफाई कर्मचारियों तथा फील्ड में कार्य करने वाले कर्मचारियों को धूप से बचने हेतु टोपी तथा गमछे का वितरण किया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग प्रभारी मनोज अहिरकर, लोक निर्माण विभाग प्रभारी विनय बोपचे, स्वास्थ्य विभाग से बबन पालेवार सहित नपा के समस्त स्वास्थ्य सुपरवाइजर, वाहन चालक तथा सफाई कर्मचारीगण उपस्थित रहे।
इस संबंध में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग सभापति मनोज अहिरकर ने बताया कि नपा परिषद द्वारा अध्यक्ष अनिल धुवारे के नेतृत्व में कर्मचारियों के हितार्थ ऋतु अनुसार सुरक्षा साधन उपलब्ध कराए जाते हैं। जहां एक ओर ग्रीष्म ऋतु में हमारे द्वारा टोपी गमछे का वितरण किया जाता है। वहीं हमने हाल ही में सफाई कर्मचारियों को ठंड में कंबल का वितरण भी किया। उन्होंने कहा कि हमारे कर्मचारीयों द्वारा नगर में अत्यावश्यक सेवाएं पूरी तन्मयता तथा लगन के साथ दी जाती है। इन सेवाओं में उनके द्वारा ऋतु परिवर्तन की भी परवाह नहीं की जाती। लेकिन हमने अपने कर्मचारियों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए निरंतर उनकी आवश्यकताओं का ध्यान रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो