scriptगरीबों के हक के अनाज की कालाबाजारी महंगे दामों में बेचा जा रहा अनाज | Black marketing of grains of poor to be sold in expensive prices | Patrika News
बालाघाट

गरीबों के हक के अनाज की कालाबाजारी महंगे दामों में बेचा जा रहा अनाज

शासन द्वारा गरीबों के लिए सस्ते दामों में सरकारी उचित मूल्यों की दुकान में अनाज का आवंटन किया जा रहा है।

बालाघाटJul 17, 2019 / 08:57 pm

mahesh doune

balaghat

गरीबों के हक के अनाज की कालाबाजारी महंगे दामों में बेचा जा रहा अनाज

बालाघाट. शासन द्वारा गरीबों के लिए सस्ते दामों में सरकारी उचित मूल्यों की दुकान में अनाज का आवंटन किया जा रहा है। लेकिन सोसायटी प्रबंधक व सेल्समेन द्वारा गरीबों के हक के अनाज की कालाबाजारी कर बिना कार्डधारियों को अधिक दामों में अनाज बेचा जा रहा है। इस तरह का मामला उकवा के वार्ड क्रमांक 13 में स्थित महिला बहुउद्देशीय उचित मूल्य की दुकान में सामने आया है। जहां दुकान के प्रबंधक कांतिलाल बिसेन के द्वारा ब्लेक में चांवल, गेहूं, मिट्टी तेल बेचने का कार्य किया जा रहा है।
क्षेत्र के गरीब कार्डधारियों ने बताया कि हमारे द्वारा जब राशन दुकान में अनाज लेने जाने पर दुकान के संचालक द्वारा निर्धारित मात्रा से कम अनाज दिया जाता है। दुकानदार द्वारा कहा जाता है कि इस माह आवंटन कम आया है। जिससे २ लीटर मिट्टी तेल व अनाज भी कम दिया जाता है। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा जनपद पंचायत से परिवार की संख्या के आधार पर पात्रता पर्ची दी गई है। जिसमें प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज आवंटन किया जाना है। अति गरीबी रेखा के कार्डधारियों को ३५ किलो अनाज आवंटन किया जाना है। लेकिन दुकानदार द्वारा पात्रता पर्ची के अनुसार अनाज नहीं दिया जा रहा है। जिससे गरीब पात्र हितग्राहियों को बाजार से महंगे दामों पर अनाज खरीदना पड़ रहा है।
इनका कहना है
इस संबंध में मेरे पास कोई शिकायत नहीं मिली है। इस मामले की जांच कर दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएंगी।
एएच चौधरी, जिला आपूर्ति अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो