scriptरक्तदान बचा सकता है किसी का जीवन | Blood donation can save someone's life | Patrika News

रक्तदान बचा सकता है किसी का जीवन

locationबालाघाटPublished: May 04, 2018 12:15:41 pm

Submitted by:

mukesh yadav

सालगिरह पर सपत्नीक रक्तदान कर किया जागरुक

raktdan
सालगिरह पर सपत्नीक रक्तदान कर किया जागरुक
बालाघाट। सामाजिक सेवा में रक्तदान के माध्यम से भाऊ परिवार के संयोजक सौरभ लोधी विगत लंबे समय से रक्तदान के प्रति लोगों को जागरुक करने का काम अपनी टीम के साथ कर रहे हंै। इसी कड़ी में उनके द्वारा अपनी शादी की साल गिराह पर सहपत्नीक जिला अस्पताल में रक्तदान कर अन्य लोगों को भी जागरूकता का संदेश दिया।
सौरभ लोधी और पत्नी जयश्री लोधी ने मानव सेवा को माधव सेवा मानकर जिला अस्पताल में दो परिवारों को रक्त की आवश्यकता पर उन्हें अपना रक्तदान किया। सौरभ ने कहा कि ज्यादातर लोग अपने खुशियों के दिनों में रक्तदान कर पीढि़त मानवता की सेवा के लिए आगे आए। उन्होंने कहा कि अधिकांश मौते समय पर रक्त नहीं मिलने से हो जाती है यदि हम अपना दायित्व समाज के प्रति भी निभाएं तो किसी का जान बचाने का सौभाग्य हम प्राप्त कर सकते है।

मॉयल में स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन

मॉयल में स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन
बालाघाट. मॉयल लिमिटेड के भरवेली खदान में एक से 15 मई तक खदान सुरक्षा महानिदेशालय पश्चिम अंचल नागपुर और मॉयल लिमिटेड भरवेली के संयुक्त तत्वाधान में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। प्रशासनिक भवन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में अभिकर्ता एवं उपमहाप्रबंधक ग्रुप 1 व्हीआर परिदा, खान प्रबंधक उमेदसिंह भाटी, सरपंच किरण मर्सकोले, पुलिस उपनिरीक्षक विजय विश्वकर्मा के आतिथ्य में सम्पन्न हुआ।
इस अवसर पर उपमहाप्रबंध परिदा ने प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभिान के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मॉयल स्वच्छ भारत अभियान को सार्थक करने के लिए निरंतर क्रियाशील है। इसके सकारात्मक परिणाम भी देखे जा सकते हंै। इसके बाद भी सभी नागरिकों का यह कर्तव्य है कि सरकार के स्वच्छ भारत कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी ओर से सहयोग प्रदान करें। कार्यक्रम में कामगार कर्मचारियों अधिकारयों ने भाग लिया। संचालन कार्मिक विभाग प्रमुख दीपक श्रीवास्तव द्वारा किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो